Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG : विराट कोहली और रोहित शर्मा का इस तरह आउट होना चिंता का विषय - वीवीएस लक्ष्मण

विराट कोहली को जहां दूसरे और तीसरे वनडे मुकाबलों में क्रमश: आदिल रशीद और मोइन अली ने आउट किया, वहीं रोहित शर्मा तीसरे वनडे में रशीद का शिकार बने। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2021 15:54 IST
IND vs ENG: Virat Kohli and Rohit Sharma being out like this is a matter of concern - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Virat Kohli and Rohit Sharma being out like this is a matter of concern 

भारत ने इंग्लैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 7 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट में 3-1 और टी20 में 3-2 में मात दी थी। टीम इंडिया इंग्लैंड को सभी फॉर्मेट में हराने में तो कामयाब रही, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह आउट हुए वह चिंता का विषय है।

'ऋषभ पंत के बिना भारतीय टीम की कल्पना करना मुश्किल', इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली को जहां दूसरे और तीसरे वनडे मुकाबलों में क्रमश: आदिल रशीद और मोइन अली ने आउट किया, वहीं रोहित शर्मा तीसरे वनडे में रशीद का शिकार बने। भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कहा जाता है कि वह स्पिन के आगे अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन टॉप ऑर्डर का इस तरह स्पिन के आगे फेल होना चिंता का विषय ही है।

दर्शकों के बगैर होगा पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का आयोजन

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए लक्ष्मण ने कहा, "फुल टॉस गेंद पर जिस तरह से केएल राहुल आउट हुए वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था। लेकिन, रोहित शर्मा और विराट कोहली रिप्ले देखने के बाद काफी निराश होंगे, क्योंकि यह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ एक पैटर्न बन गया है। रोहित शर्मा आदिल राशिद की गूगली को पढ़ने में नाकाम रहे और फिर शिखर धवन आउट हुए।"

IND v ENG : जॉस बटलर को सैम कर्रन में दिखी एमएस धोनी की झलक

उन्होंने आगे कहा "उसके बाद मोईन अली ने विराट कोहली का विकेट झटका। बॉल ऊपर की तरफ थी और विराट कोहली गेंद को टर्न के खिलाफ जाकर उसको ऑफ साइड की तरफ खेलना चाहते थे, वह खुद को रूम दे रहे थे। मुझे लगता है कि यह एक चिंता का विषय है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन के खिलाफ शानदार बल्लेबाज माना जाता है।"

बता दें, आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड के सामने 330 रन का लक्ष्य रखा। इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी। एक समय उनका स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 200 रन था। तब किसी को यकीन नहीं था कि इंग्लिश टीम भारत के स्कोर के पास भी पहुंच सकती है।

लेकिन तब हरफनमौला सैम कुर्रन ने 95 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को लक्ष्य के नजदीक पहुंचाया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 322 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement