1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : रहाणे और रोहित शर्मा क्यों रहे इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप, लक्ष्मण ने बताई वजह

IND vs ENG : रहाणे और रोहित शर्मा क्यों रहे इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप, लक्ष्मण ने बताई वजह

लक्षमण का मानना है कि टीम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए रहाणे और रोहित दोनों को आगे आकर रन बनाने होंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2021 8:11 IST
Rohit Sharma and Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Ajinkya Rahane

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को मिली हार से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्षमण खासा नाराज है। उन्होंने भारत की हार का एक कारण दो बल्लेबाजों रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को भी बताया है। लक्षमण का मानना है कि टीम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए रहाणे और रोहित दोनों को आगे आकर रन बनाने होंगे। 

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रहाणे डॉम बैस की गेंद पर फंस गये थे। उसके बाद दूसरी पारी में तो खैर अनुभवी जेम्स एंडरसन ने बहुत ही शानदार गेंद डालकर उन्हें जीरो पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। 

इस तरह रहाणे की बल्लेबाजो का अनुसरण ( ऐनालिसिस ) करते हुए लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, "मैं चाहता हूँ कि रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे दोनों टीम के लिए आगे आए और रन बनाकर दबाव को हटाए। जिस तरह से रहाणे दूसरी पारी में आउट हुए। मुझे नहीं लगता कि वो फ्लाइट के लिए तैयार था। ये सभी जानते है कि एंडरसन रिवर्स स्विंग कराते हैं। आप अच्छी गेंद पर आउट हो सकते हैं। लेकिन अगर आपका फुटवर्क अच्छा नहीं चल रहा है तो आप सही स्थिति में नहीं आ सकते हैं। ऐसे में जिस तरह से रहाणे आउट हुआ उससे मैं काफी निराश हूँ।"

वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की खराब फॉर्म भी टीम इंडिया के लिए एक बड़ा संकट बनी हुई है। वो लगातार फ्लॉप होते जा रहे हैं। उन्हें पहली पारी में जोफ्रा आर्चर ने आउट साइड ऑफ स्टंप के बाहर फंसाया। उसके बाद दूसरी पारी में उन्हें स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने क्लीन बोल्ड किया। ऐसे में रोहित की बल्लेबाजी के बारे में लक्षमण ने माना कि एक सलामी बल्लेबाजी को बाहर जाती गेंदों के खिलाफ सावधान रहना चाहिए और देख कर खेलना चाहिए।

ये भी पढ़ें - PAK vs RSA 1st T20I : पाकिस्तान को टेस्ट मैचों की शानदार फॉर्म टी20 में भी जारी रखने की उम्मीद

लक्ष्मण ने अंत में कहा, "रोहित शर्मा जरूर निराश होंगे जिस तरह वो पहली पारी में आउट हुए। बतौर बल्लेबाज आपको पता होना चाहिए कहाँ पर आपका ऑफ स्टंप है। क्या आपकी ताकत है और क्या आपकी ताकत नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत में आउट साइड ऑफ स्टंप सावधान होकर खेलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान बने श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021