1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ : पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

IND vs NZ : पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2020 6:37 IST
India vs New Zealand, Ind vs NZ, 1st test match, Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India vs New Zealand 1st Test Match

मेजबान न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ही भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की यह 100वीं जीत है।

न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 348 रन बना उस पर 183 रनों की बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सके और सिर्फ 191 रन ही बना सके जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ नौ रन चाहिए थे जो उसने बिना किसी विकेट खोकर बना लिए।

टॉम लाथम सात और टॉम ब्लंडल दो रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने चौथे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 144 रनों के साथ की। वह अपने खाते में 47 रन जोड़कर बाकी के सभी छह विकेट खोकर पवेलियन लौट गई।

टिम साउदी ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए पांच विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बाउल्ट ने चार विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम के हिस्से एक सफलता आई। पदार्पण मैच खेल रहे काइल जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे लेकिन दूसरी पारी में वह एक भी विकेट नहीं ले सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड