Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IND vs NZ: रोहित शर्मा का विराट कोहली पर बड़ा बयान, बताया T20I में क्या रहेगा उनका रोल

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान तो रेस्ट पर है, लेकिन जब वह टीम में वापसी करेंगो तो बतौर बल्लेबाज उनका क्या रोल रहेगा इस पर रोहित शर्मा ने अपना जवाब दिया।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 16, 2021 19:01 IST
IND vs NZ Rohit Sharma comment on Virat Kohli what will be his role in Press Conference - India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs NZ Rohit Sharma comment on Virat Kohli what will be his role in Press Conference 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विराट कोहली की भूमिका पर भी बात की। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है और अब रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान तो रेस्ट पर है, लेकिन जब वह टीम में वापसी करेंगो तो बतौर बल्लेबाज उनका क्या रोल रहेगा इस पर रोहित शर्मा ने अपना जवाब दिया।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बारे में कहा "बतौर खिलाड़ी विराट कोहली की टीम में भूमिका अहम रहेगी। उन्होंने इस फॉर्मेट में टीम के लिए काफी कुछ किया है और वह छाप छोड़ने वाले खिलाड़ी हैं। हर स्थान पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की भूमिका अलग होती है। विराट कोहली के वापस आने से टीम और मजबूत होगी।"

इसी के साथ रोहित शर्मा ने आईसीसी टूर्नामेंट ना जीतने पर भी बात की। रोहित का मानना है कि टीम को नई शुरुआत की जरूरत है।

रोहित शर्मा ने कहा "टी-20 फॉर्मेट में भारत एक बेहतरीन टीम है। हालांकि हम आईसीसी टी-20 विश्व कप में अच्छा नहीं कर पाए। मैं यह नहीं कह रहा हूं हमें दूसरी टीमों के नक्शे कदम पर चलना चाहिए। हमें खुद अपने अब एक नई शुरुआत के साथ नए रास्ते को तय करना है।"

वहीं कोच राहुल द्रविड़ ने कहा "मैं तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों के बारे में नहीं सोच रहा हूं। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होंगे की जो किसी एक फॉर्मेट में ही खेलेंगे लेकिन मैं चाहता हूं की रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए खेलें। हम पूरी तरह खिलाड़ियों के भलाई के लिए प्रथामिकता देंगे।"

राहुल द्रविड़ ने इस दौरान खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ के बारे में भी बात की, उन्होंने कहा कि तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है।

कोच ने कहा "हमें निश्चित रूप से खिलाड़ियों के मेंटल हेल्थ के बारे में सोचना पड़ेगा। खास तौर उन खिलाड़ियों को लेकर हमें ध्यान देना है जो तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। मौजूदा समय चुनौतियों से भरा हुआ है और मैं निश्चित रूप से इस पर काम करुगां।"

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि हमारी कोई प्राथमिकता नहीं है। हमारे लिए तीनों फॉर्मेट महत्वपूर्ण हैं। हमें यह भी ध्यान रखना है कि आगे कई आईसीसी टूर्नामेंट्स हैं। हमें इसको ध्यान में रखकर तैयारी करनी है। मेरा विजन यही है कि हमें ओवरऑल खुद को बेहतर करना है। इसके लिए सभी फॉर्मेट पर ध्यान देंगे।

राहुल द्रविड़ ने इस दौरान नए कप्तान रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा "2007 में सभी जानते थे कि रोहित शर्मा एक विशेष प्रतिभा है। उन्होंने भारत और मुंबई इंडियंस के लिए पिछले 14 वर्षों में बेहतरीन काम किया है, यह आसान नहीं है, इसका श्रेय उन्हें जाता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement