1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SL, 1st T20I : कड़ी सुरक्षा के बीच पहले टी-20 मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम

IND vs SL, 1st T20I : कड़ी सुरक्षा के बीच पहले टी-20 मैच के लिए गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच लसिथ मलिंगा की अगुआई वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम गुवाहाटी पहुंच गई है।  

Bhasha Bhasha
Published on: January 02, 2020 18:53 IST
Sri Lanka national cricket team, Niroshan Dickwella Lasith Malinga, india national cricket team, avi- India TV
Image Source : TWITTER Sri Lanka Cricket team

अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अगुवाई में श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी पहुंच गई। श्रीलंकाई टीम को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया। भारतीय टीम के रविवार को होने वाले मैच के लिये शुक्रवार को अलग अलग उड़ान से यहां पहुंचने की संभावना है। 

असम क्रिकेट संघ (एसीए) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों टीमों के लिये वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन है। पहले श्रीलंका की टीम प्रैक्टिस करेगी और शाम को भारतीय टीम। ’’ असम में सीएए के खिलाफ दिसंबर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे जिससे रणजी और अंडर-19 मैच प्रभावित हुए थे। 

एसीए के सचिव देवजीत सैकिया ने कहा, ‘‘लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और राज्य में पर्यटन पूर्व की तरह चलने लग गया है। हम दस जनवरी से खेलो इंडिया खेलों की मेजबानी कर रहे हैं जिसमें लगभग सात हजार खिलाड़ी भाग लेंगे। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह देश के किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह सुरक्षित है। राज्य सरकार सुरक्षा व्यवस्था को देख रही है और यह कोई मसला नहीं है। ’’ बारासपारा स्टेडियम की क्षमता 39,500 दर्शकों की है जिसमें से 27,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं। 

सैकिया ने कहा, ‘‘लोग क्रिसमस और नये साल के जश्न में डूबे थे। हमें अंतिम क्षणों में टिकटों की बिक्री की उम्मीद है। ’’ दूसरा टी20 सात जनवरी को इंदौर में जबकि तीसरा और अंतिम मैच दस जनवरी को पुणे में खेला जाएगा। 

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है: लसिथ मलिंगा (कप्तान), दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसाल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कासुन राजिता। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13