Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind vs SL, galle test, day 3, stump: भारत ने ली 498 रन की बढ़त, मुकुंद चूके सेंचुरी से

भारत ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेज़बान पर अपना दबदबा बरक़रार रखते हुए खेल समाप्त होने तक 498 रनों की बढ़त बना ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 28, 2017 18:59 IST
Kohli, Mukund- India TV Hindi
Kohli, Mukund

गॉल: भारत ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेज़बान पर अपना दबदबा बरक़रार रखते हुए खेल समाप्त होने तक 498 रनों की बढ़त बना ली है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 189 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 76) क्रीज पर जमे हुए हैंस हालंकि ओपनर मुकुंद सेंचुरी लगाने से चूक गए।

पहली पारी में शतक बनाने वाले धवन दूसरी पारी में 14 रन ही बना सके। पहली पारी के एक और शतकवीर पुजारा भी 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के समय टीम का कुल स्कोर 56 रन था। लेकिन, इसके बाद कोहली और अभिनव मुकुंद (81) ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की। मुकुंद का विकेट 189 रन पर गिरा और इसी के साथ दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी गई। मुकुंद ने 116 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए।

भारत ने अपनी पहली पारी में शिखर धवन (190), चेतेश्वर पुजारा (153) के शतकों और अजिंक्य रहाणे (57) तथा हार्दिक पांड्या (50) के अर्धशतकों की मदद से 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

भारतीय बल्लेबाजों के बाद उसके गेंदबाज श्रीलंका पर हावी हुए और पूरी टीम को 291 रनों पर समेटते हुए पहली पारी के आधार पर 309 रनों की बढ़त ले ली। कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी खेलने का फैसला किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement