1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत ए की जीत में चमके ऋतुराज, शुभमन और सूर्यकुमार, न्यूजीलैंड इलेवन को मिली करारी हार

भारत ए की जीत में चमके ऋतुराज, शुभमन और सूर्यकुमार, न्यूजीलैंड इलेवन को मिली करारी हार

ऋतुराज गायकवाड़ , शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव की दमदार बल्लेबाजी के बाद खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी से भारत ए ने न्यूजीलैंड को 92 रनों से हराया।

IANS IANS
Published on: January 17, 2020 17:11 IST
Khaleel Ahmed, Ruturaj Gaikwad, Sanju Samson, Vijay Shankar, Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India A vs New Zealand XI

बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड दौरे का शानदार आगाज किया है और पहले वनडे में 92 रनों से जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया-ए ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड इलेवन ने  41.1 ओवरों में 187 रनों पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड के लिए जैकब भुला (50) और जैक बॉयले(42) ने दमदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। भारतीय गेंदबाज विजय शंकर ने बोयले को आउट कर इंडिया-ए को पहली सफलता दिलाई। यहां से किवी टीम संभल नहीं सकी। वहीं जैकब अपनी अर्धशतकीय पारी में 77 गेंदों का सामना किया और छह चौके मारे।

निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज डैरन क्लीवर ने संघर्ष करते हुए 33 रन बनाए लेकिन वो टीम को लक्ष्य के आस-पास भी नहीं ले जा पाए। 

इससे पहले, इंडिया-ए का शीर्ष क्रम टीम को मजबूत स्कोर देने में सफल रहा। ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने 50-50 रनों की पारी खेली।

गायकवाड़ ने 103 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए। गिल ने 66 गेंदों की पारी में सात बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया। सूर्यकुमार ने 48 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के मारे।

निचले क्रम में क्रूणाल पांड्या ने 31 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 41 रन बना टीम को मजबूत स्कोर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड