Friday, March 29, 2024
Advertisement

रद्द हो सकती है साल के अंत में खेली जाने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज, सामने आई ये बड़ी वजह

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, चैनल 7 के मालिक-सेवन वेस्ट मीडिया ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी करार को खत्म करने की धमकी दी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 06, 2020 20:49 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

सिडनी| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और प्रसारणकर्ता चैनल 7 के बीच प्रसारण फीस को लेकर जारी विवाद को अगर हल नहीं किया जाता है तो भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा खतरे में पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, चैनल 7 के मालिक-सेवन वेस्ट मीडिया ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी करार को खत्म करने की मंगलवार सुबह धमकी दी है।

चैनल 7 के प्रबंध निदेशक जेम्स वारबर्टन ने पहले ही धमकी दी थी कि वह सीए के साथ जारी अपने करार को खत्म कर देगा। चैनल सेवन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ छह साल के लिए 45 करोड़ अमेरिकी डॉलर का करार किया था।

ऑस्ट्रेलियाई चैंबर फॉर इंटरनेशनल एंड कमर्शियल आर्ब्रिटेशन के समक्ष दर्ज किए गए मामले में चैनल सेवन ने सीरीज की उचित मूल्य निर्धारित करने की मांग की है। अगर चैंबर का फैसला सीए के खिलाफ जाता है तो उसे लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अपने दौरे के कार्यक्रम में बदलाव करने के बाद चैनल सेवन ने इस सीजन के लिए वार्षिक फीस में कटौती की मांग की थी। इसके अलावा बिग बैश लीग (बीबीएल) को लेकर भी समस्या है।

ये भी पढ़े : IPL 2020 : कभी पिता संग करता था किसानी, अब आईपीएल में डेब्यू कर रहा है ये खिलाड़ी

मूल कार्यक्रम के अनुसार, अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होने थे और तीन दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी थी। इसके अलावा वनडे सीरीज जनवरी के बीच में शुरू होनी थी।

लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टी विश्व कप स्थगित हो गया है और बीसीसीआई ने सितंबर में आईपीएल की शुरुआत कर दी है, इसलिए उसे अपने कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : रबादा का पर्पल कैप पर कब्जा, ऑरेंज कैप राहुल के पास

अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी जबकि वनडे और टी 20 उसके बाद शुरू की जाएगी। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement