1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर का बड़ा आरोप, कहा- भारतीय टीम ने नहीं की टेस्ट क्रिकेट की इज्जत

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर का बड़ा आरोप, कहा- भारतीय टीम ने नहीं की टेस्ट क्रिकेट की इज्जत

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों, बीसीसीआई और आईपीएल की आलोचना की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2021 12:07 IST
पूर्व इंग्लिश...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर का बड़ा आरोप, कहा- भारतीय टीम ने नहीं की टेस्ट क्रिकेट की इज्जत

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों, बीसीसीआई और आईपीएल की आलोचना की है। न्यूमैन ने कहा कि भारत ने इंग्लैंड दौरे का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट का भी सम्मान नहीं किया। बता दें, भारत के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार 5वें टेस्ट से पहले कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में डर का माहौल पैदा हो गया और अंततः मैच रद्द करना पड़ा।

पॉल न्यूमैन ने  डेली मेल के अपने कॉलम में लिखा, "पहले दिन की सुबह ही सीरीज के आखिरी टेस्ट को रद्द करने का कोई मतलब नहीं है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि भारत के अधिकांश खिलाड़ियों को IPL के लिए दुबई जाना था। IPL से जुड़ा कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस टेस्ट में खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था, अगर कोई भी टेस्ट में पॉजिटिव आ जाता तो उसे इंग्लैंड में 10 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने के लिए मजबूर होना पड़ता और इस तरह वो खिलाड़ी 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलने से चूक जाता।"

न्यूमैन ने कहा, "भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट क्रिकेट का भी सम्मान नहीं किया।” उन्होंने लंदन में चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक लॉन्च इवेंट की भी आलोचना की।

न्यूमैन ने आगे लिखा, "उनके खेमे में इस पूरे प्रकोप की शुरुआत कप्तान विराट कोहली, कई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के शास्त्री के साथ लंदन के एक होटल में बुक लॉन्च इवेंट में हिस्सा लेने से हुई थी। इस इवेंट में 150 से अधिक लोगों ने भाग लिया था। यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन था जिसने ईसीबी में उन लोगों को निजी तौर पर नाराज कर दिया जिन्होंने पिछले 18 महीनों में क्रिकेट को जारी रखने के लिए बहुत कुछ किया है।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021