Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

कल्पना ने तीन साल बाद टीम में वापसी की है। इस विकेटकीपर ने अपना आखिरी वनडे 19 फरवरी 2016 को खेला था। उन्हें डायलान हेमलता के स्थान पर टीम में चुना गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2019 19:44 IST
इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। यह तीनों मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत खेले जाएंगे। 

टीम में रवि कल्पना की वापसी हुई है। कल्पना ने तीन साल बाद टीम में वापसी की है। इस विकेटकीपर ने अपना आखिरी वनडे 19 फरवरी 2016 को खेला था। उन्हें डायलान हेमलता के स्थान पर टीम में चुना गया है।

हेमलता का हालिया न्यूजीलैंड दौरे पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सीरीज के तीनों मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच 22 फरवरी को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मैच 25 तथा तीसरा मैच 28 फरवरी को खेला जाएगा। 

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने सीरीज से पहले 18 फरवरी को खेले जाने वाले वार्म अप मैच के लिए भी बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को बनाया गया है। वहीं वेदा कृष्णामूर्ति को भी टीम में जगह दी गई है। वेदा वनडे टीम से बाहर हैं ऐसे में यह मैच उन्हें अपने आप को एक बार फिर साबित करने का मौका होगा। 

वनडे सीरीज के लिए महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, जेम्मिाह रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), रवि कल्पना (विकेटकीपर), मोना मेश्राम, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, शिखा पांडे, मानसी जोशी, पूनम राउत। 

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : स्मृति मंधाना (कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, देविका वैद्य, एस. मेघना, भारती फुलमाली, कोमल जांजड़, रवि कल्पना, प्रिया पुनिया, हर्लिन देयोल, रीमालक्ष्मी इक्का, मनाली दक्षिणि, मिन्नु मानी, तनुजा कंवर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement