1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में नए चेहरों को मिला मौका, शिखर धवन संभालेंगे कप्तानी

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में नए चेहरों को मिला मौका, शिखर धवन संभालेंगे कप्तानी

BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर भारतीय टीम वनडे और T20 सीरीज खेलेगी जिसके लिए टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2021 22:55 IST
श्रीलंका दौरे के लिए...- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में नए चेहरों को मिला मौका, शिखर धवन संभालेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर भारतीय टीम वनडे और T20 सीरीज खेलेगी जिसके लिए टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया को पहली बार टीम में जगह दी गई है। इनके अलावा ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह को नेट गेंदबाज के तौर पर टीम के साथ श्रीलंका भेजा जा रहा है।

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसलिए श्रीलंका दौरे के लिए धवन को कप्तानी सौंपी गई  है।तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

भारत की टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

 नेट गेंदबाज : ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा जबकि 21 जुलाई से टी-20 सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि T20I मुकाबलों का आयोजन 21, 23 और 25 जुलाई को होगा। सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X