Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत का न्यूजीलैंड दौरा हो सकता है स्थगित, सामने आई ये बड़ी वजह

न्यूजीलैंड की वेबसाइट Stuff.co.nz के मुताबिक भारत के खिलाफ वनडे सीरीज संभवत 2022 के अंत में खेली जाएगी।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2021 15:59 IST
India's tour of New Zealand may be postponed, this big reason came to the fore- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India's tour of New Zealand may be postponed, this big reason came to the fore

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 15 सितंबर यानी कि बुधवार को अपने प्रबंधित आइसोलेशन और क्वारंटीन (MIQ) की एक सूची जारी की है। इसमें उन टीमों के नाम है जो आने वाले समय में न्यूजीलैंड का दौरे के दौरान क्वारंटीन में रहने वाली है। इस सूची में बांग्लादेश, नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका का नाम है, मगर भारत का नाम नहीं है। टीम इंडिया को अगले साल आईपीएल से पहले मार्च में न्यूजीलैंड का दौरा करना है। भविष्‍य दौरा कार्यक्रम (FTP) के मुताबिक इस दौरे पर तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है। मगर जारी किए गए MIQ को देखकर कयास लगाई जा रही है कि भारत के न्यूजीलैंड दौरे को 2022 के अंत तक स्थगित किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड की वेबसाइट Stuff.co.nz के मुताबिक भारत के खिलाफ वनडे सीरीज संभवत 2022 के अंत में खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड द्वारा जारी MIQ के मुताबिक बांग्लादेश दिसंबर-जनवरी में जब वहां का दौरा करेगी तो उनके 35 सदस्यों के लिए क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है। वहीं जनवरी-फरवरी में नीदरलैंड के लिए भी इतने ही सदस्य क्वारंटीन करेंगे।

इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम दो टेस्ट और तीन टी20 मैच की सीरीज के लिए फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी इसके लिए 35 सदस्यों के क्वारंटीन का प्रबन्ध किया गया है।

न्यूजीलैंड में ही अगले साल 4 मार्च से महिला वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिए 181 सदस्यों के लिए क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है।

न्यूजीलैंड का इतना अतिव्‍यस्‍त अंतरराष्‍ट्रीय शेड्यूल होने के कारण ही भारत का न्यूजीलैंड दौरा स्थगित माना जा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement