Friday, April 19, 2024
Advertisement

पिंक बॉल टेस्ट के बाद भारत को लगा झटका, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा हुए चोटिल

बीसीसीआई ने साहा की चोट की जानकारी देते हुए कहा, "टेस्ट विकेटकीपर रिधिमान साहा के दाहिने हाथ की ऊंगली का आपरेशन हुआ है।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 27, 2019 13:43 IST
Wriddhiman Saha- India TV Hindi
Image Source : PTI Wriddhiman Saha

नई दिल्ली| पिंक बॉल से खेले गये डे-नाईट टेस्ट मैच में शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश करने वाले विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए थे। उनकी दाहिने हाथ की ऊंगली का ऑपरेशन हुआ जिसके बाद अब वो पूरी तरह से उपचार के लिए एक बार फिर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए  का रुख करेंगे।  

बीसीसीआई ने साहा की चोट की जानकारी देते हुए कहा, "टेस्ट विकेटकीपर रिधिमान साहा के दाहिने हाथ की ऊंगली का आपरेशन हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के टेस्ट के दौरान साहा की ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था।"

बोर्ड ने आगे कहा ,‘‘ बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली। उन्हें आपरेशन की सलाह दी गई थी। मुंबई में मंगलवार को उनका सफल आपरेशन हुआ। वह अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन करायेंगे।’’ 

बता दें की साहा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में टेस्ट श्रृंखला के दौरान ऐसी ही चोट लगी थी लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला से पहले ठीक हो गए थे। आईपीएल 2018 के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी जिसका उन्हें इंग्लैंड में आपरेशन कराना पड़ा। उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत टीम में आ गए लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में साहा को तरजीह मिली। साहा ने दिन रात के टेस्ट के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 100 शिकार पूरे किये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement