1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंग्रेजों की धरती पर बांग्लादेश को हराकर इंडिया अंडर-19 ने जीती सीरीज

अंग्रेजों की धरती पर बांग्लादेश को हराकर इंडिया अंडर-19 ने जीती सीरीज

इंग्लैंड में खेली जा रही त्रिकोणीय श्रंखला के फाइनल मुकाबलें में इंडिया अंडर-19 नें बांग्लादेश की टीम को 6 विकेट से हराया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2019 13:25 IST
Priyam Garg, Indiau19 Captain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @UPCACRICKET Priyam Garg, Indiau19 Captain

टीम इंडिया ने बीती रात जहां वेस्टइंडीज को उसके घर में हराया वही जूनियर अंडर-19 टीम इंडिया ने भी अंग्रेजो की धरती पर बांग्लादेश की अंडर-19 टीम को धूल चटाकर सीरीज पर कब्ज़ा किया है।

इंग्लैंड में खेली जा रही त्रिकोणीय श्रंखला के फाइनल मुकाबलें में इंडिया अंडर-19 नें बांग्लादेश की टीम को 6 विकेट से हराया। जबकि मेजबान इंग्लैंड पहली ही इंडिया और बांग्लादेश से हारकर बाहर हो चुका था।

मैच में भारत की तरफ से चार युवा बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें सलामी बल्लेबाज  यशस्‍वी जायसवाल 50(72) और दिव्‍यांश सक्‍सेना 55(65) ने पहले विकेट के लिए साथ मिलकर 104 रन जोड़े। इसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए कप्‍तान प्रियम गर्ग ने भी 66 गेंद पर 73 रन की पारी खेली। मैच में भारत की तरफ से चौथा और आखिरी अर्धशतक विकेटकीपर बल्‍लेबाज ध्रुव जुरेल 59(73) ने लगाया।

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए महमूदुल हसन जोय 109(134) और परवेज हुसैन 60(64) की बड़ी पारियों के दम पर 50 ओवरों में 261 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंडर-19 टीम इंडिया ने 8 गेंद पहले ही मैच खत्म कर दिया।

भारत के लिए कार्तिक त्‍यागी और सुशांत मिश्रा ने दो-दो विकेट निकाले। जबकि रवि बिशनोई और शुभांग हेगड़े को भी एक विकेट मिला। वहीं, बांग्लादेश अंडर 19 की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट रकीबुल हसन ने लिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X