1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रिस्ट स्पिनरों के लिए मददगार विकेट पर क्या फिर जलवा दिखा पाएंगे कुलदीप और चहल ?

रिस्ट स्पिनरों के लिए मददगार विकेट पर क्या फिर जलवा दिखा पाएंगे कुलदीप और चहल ?

क्यूरेटर ने कहा पिच से परंपरागत स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं, लेकिन कलाई के स्पिनरों को जरूर टर्न मिलेगा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 23, 2017 13:04 IST
KULDEEP, VIRAT, DHONI, CHAHAL- India TV
KULDEEP, VIRAT, DHONI, CHAHAL

इंदौर: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिछले दोनों मैचों में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो कि सही साबित हुआ है। अब तीसरा मैच इंदौर के  होल्कर स्टेडियम पर खेला जाना है। यहां पिच क्यूरेटर ने भी उन्हें इसी रणनीति पर चलने की सलाह दी है। संयोग से होल्कर स्टेडियम में इससे पहले जो चार वनडे खेले गए हैं उन सभी में भारत ने ही टॉस जीता था।

चौहान ने कहा, अगर धूप खिली रहती है तो फिर पहले बल्लेबाजी करना सही रहेगा। खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को टर्न अधिक मिलेगा और तब हमारे दोनों स्पिनर अधिक कारगर साबित होंगे।

पहले दोनों मैचों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने भारत के कलाई के दोनों स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव इंदौर में होने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं क्योंकि क्यूरेटर के अनुसार पिच से केवल कलाई के स्पिनरों को ही मदद मिलने की संभावना है।

चहल और कुलदीप ने अब तक सिरीज़ के दो मैचों में पांच - पांच विकेट लिए हैं। कुलदीप ने ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी। जिससे भारत अपने कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके 50 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा था। क्यूरेटर ने कहा, यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी। मैं यह तो नहीं कह सकता कि कितना स्कोर होगा लेकिन यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा। इसके साथ ही गेंदबाजों के लिए भी इसमें पर्याप्त मौके होंगे।

उन्होंने कहा, पिच से परंपरागत स्पिनरों को ज्यादा टर्न मिलने की संभावना नहीं है लेकिन कलाई के स्पिनरों को जरूर टर्न मिलेगा। भारत के लिए यह अच्छा है कि उसके पास कलाई के दो स्पिनर हैं। टीम प्रबंधन ने सभी परिस्थितयों को ही ध्यान में रखकर उन्हें टीम में रखा होगा।

बारिश के कारण दोनों टीमों के अभ्यास पर असर पड़ सकता है लेकिन इस स्टेडियम में तीन इंडोर विकेट भी हैं जिनमें से एक तेज गेंदबाजों के लिए भी है। इसमें गेंदबाजी मशीन और गेंदबाज दोनों की मदद से बल्लेबाजी अभ्यास किया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13