1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus: हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में कही ये बड़ी बात

Ind vs Aus: हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ में कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता। डेविड वार्नर ने नाबाद 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने नाबाद 110 रन बनाए।

IANS IANS
Updated on: January 14, 2020 22:53 IST
Virat Kohli and Aaron Finch- India TV
Image Source : AP Virat Kohli and Aaron Finch

मुंबई| ऑस्ट्रेलियाई टीम जब भारत आई थी तो सभी को पता था कि यह टीम मजबूत है, लेकिन इतनी मजबूत की भारत को उसी के घर में पहले वनडे में 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से हरा दे, यह शायद किसी ने नहीं सोचा था। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली भी मान गए हैं और उन्होंने कहा है कि यह टीम काफी मजबूत है और इसके खिलाफ वापसी चुनौतीपूर्ण है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच मंगलवार को वानखड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। उनके गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता।

डेविड वार्नर ने नाबाद 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने नाबाद 110 रन। जिसको लेकर मैच के बाद कोहली ने कहा, "उन्होंने खेल के तीनों विभागों में हमें नतमस्तक कर दिया। यह बेहद मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम है और अगर आप इनके खिलाफ अच्छा नहीं खेले तो यह आपको नुकसान पहुंचाएंगे। हमने उनके गेंदबाजों का सम्मान किया और मैच को करीब से अपने पक्ष में नहीं लिया। हमारे लिए एक और चुनौती यहां से वापसी करने की होगी।"

भारत के लिए शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेलीं लेकिन मध्य क्रम एक बार फिर पूरी तरह से विफल रहा। मध्य क्रम पर कोहली ने कहा, "यह युवा मध्य क्रम के बल्लेबाजों के लिए मौका है कि वो शानदार गेंदबाजों के सामने अपनी प्रतिभा दिखाएं और मैच जिताऊ पारी खेलें।"

कोहली इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे क्योंकि रोहित शर्मा ने धवन के साथ पारी की शुरुआत की और राहुल नंबर-3 पर खेले। नंबर-4 पर खेलने पर कोहली ने कहा, "हमने इसे लेकर पहले भी चर्चा की हैं। जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते आ रहे हैं तो हमने सोचा की उन्हें ऊपर खेलाना चाहिए। यह खिलाड़ियों को लाने और उन्हें परखने की बात है। लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है घबराने की नहीं। आज का दिन हमारा नहीं था।"

बता दें की तीन वनडे मैचों कि सीरीज का पहल मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है, अब दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को खेला जाना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13