1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एडिलेड टेस्ट से पहले भारत ने किया 12 खिलाड़ियों का ऐलान, रोहित और विहारी के बीच होगी प्लेइंग इलेवन की जंग

एडिलेड टेस्ट से पहले भारत ने किया 12 खिलाड़ियों का ऐलान, रोहित और विहारी के बीच होगी प्लेइंग इलेवन की जंग

Read In English

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज कल से एडिलेड में होने जा रहा है।

Shradha Bagdwal Shradha Bagdwal
Updated on: December 05, 2018 11:25 IST
भारत बनाम...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज कल से एडिलेड में होने जा रहा है। पहले टेस्ट से पहले ही भारतीय टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग 12 का ऐलान भी कर दिया है। प्लेइंग 12 में कप्तान विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत. आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा को शामिल किया गया है।

हनुमा विहारी और रोहित शर्मा दोनों को 12 सदस्यीय लिस्ट में शामिल किया गया है जिसका मतलब है कि भारत मजबूत बैटिंग लाइन अप के साथ उतरना चाहता है।​ जबकि उमेश यादव और रविंद्र जडेजा 12 खिलाड़ियों में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। 

 विहारी ने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड प्रसिडेंट के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 56 रन की पारी खेली थी। विहारी ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ ओवर में टेस्ट डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने अर्धशतक जड़ा साथ ही 3 विकेट भी झटके थे। वहीं 25 टेस्ट खेल चुके रोहित ने इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था। वैसे रोहित साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरा कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने 6 पारियों में 28.83 के औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकला था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में साल 2008 में जीत मिली थी। अब भारत को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल किए 10 साल का लंबा समय हो गया है और ऐसे में भारतीय टीम के सामने फिर से ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने की चुनौती होगी। हालांकि इस बार भारतीय टीम को पहली बार जीद का दावेदार माना जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13