Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG : विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का 9 साल पुराना ये रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर विराट कोहली के नाम जहां 9 मैचों में 843 रन हैं, वहीं इतने ही मैचों में पुजारा के नाम 839 रन है।  

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: February 02, 2021 16:31 IST
India vs England Test Series Virat Kohli Cheteshwar Pujara Sachin tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India vs England Test Series Virat Kohli Cheteshwar Pujara Sachin tendulkar

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर तिरंगा लहराने के बाद अब टीम इंडिया को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहले दो मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने हैं, वहीं आखिरी दो मुकाबले अहमदाबाद के मुटेरा स्टेडियम में होंगे। इस सीरीज का तीसरा मुकाबले डे-नाइट टेस्ट होगा।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिट हुए केएल राहुल, ट्वीट कर दी यह जानकारी

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के पास सचिन तेंदुलकर का 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के बेहतरीन मौका है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत में सबसे ज्यादा रन

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर विराट कोहली के नाम जहां 9 मैचों में 843 रन हैं, वहीं इतने ही मैचों में पुजारा के नाम 839 रन है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका दौरा कोरोना के कहर की वजह से हुआ स्थगित

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वैसे तो सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने 22 मैचों में 8 अर्धशतक और दो शतकों की मदद से 1331 रन बनाए थे, लेकिन बात सचिन तेंदुलकर की करें तो सचिन ने इस इंग्लिश टीम के खिलाफ 15 मैचों में 3 शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से 960 रन बनाए हुए हैं। सचिन ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच 2012 में खेला था।

विराट कोहली जहां सचिन से 117 रन पीछे हैं, वहीं पुजारा को लिटिल मास्टर का यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 121 रन बनाने होंगे। चार मैच की टेस्ट सीरीज में यह काम मुश्किल नहीं है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धमाल मचाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी को मिला आईसीसी का 'प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ भारत में सबसे ज्यादा शतक

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों पर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा के नाम है, पुजारा ने इस टीम के खिलाफ अभी तक कुल चार शतक लगाए हैं, वहीं विराट कोहली के नाम इंग्लिश टीम के खिलाफ भारत में तीन शतक है।

  
2019 में अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाने वाले विराट कोहली इस सीरीज में रनों का अंबार लगाना चाहेंगे और इसी के साथ उनकी नजरें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड पर भी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement