Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका दौरा कोरोना के कहर की वजह से हुआ स्थगित

साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका का दौरान स्थगित कर दिया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 02, 2021 19:16 IST
Australia postponed due to Corona's havoc South Africa Tour - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia postponed due to Corona's havoc South Africa Tour 

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस महामारी चिंताओं को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका का अपना अगला दौरा स्थगित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित होने से आस्ट्रेलिया के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह 'अस्वीकार्य' है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिट हुए केएल राहुल, ट्वीट कर दी यह जानकारी

दक्षिण अफ्रीका कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट के दूसरे दौर से गुजर रहा है। हॉकले ने कहा, " चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार विमर्श के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस समय ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे खिलाड़ियों, सपोट स्टाफ और समुदाय के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम की द्ष्टि से अस्वीकार्य है।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे पर राहुल द्रविड़ की इस सलाह से रहाणे को मिली थी सफलता

इससे पहले, इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया ने इससे पहले बांग्लादेश का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए नई तारीखों की अब तक घोषणा नहीं की गई है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को अब शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल

साउथ अफ्रीका के इस दौरे के लिए कंगारुओं ने 19 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया था। इस टीम में मैथ्य वेड को जगह नहीं दी गई थी, क्योंकि वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे थे। 

सीन एबॉट, माइकल नेसर, मिचेल स्विप्सन और मार्क स्टेकिटी को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया था।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम- 

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मोइसेस हेनरिक्स, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क, मार्क स्टेकेटी, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement