1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs NZ : सीरीज में सूपड़ा साफ़ होने के बाद पत्रकार पर भड़के कप्तान कोहली, दे डाली ये सलाह

IND vs NZ : सीरीज में सूपड़ा साफ़ होने के बाद पत्रकार पर भड़के कप्तान कोहली, दे डाली ये सलाह

न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टीम इंडिया को पहली बार कोहली की कप्तानी किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 02, 2020 10:36 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद मैदान में अपने आक्रामक रुख के कारण चर्चा में रहने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को पत्रकार से उलझते हुए देखा गया। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने ना सिर्फ पत्रकार से उल्टा सवाल पूछा बल्कि उन्हें अधूरे ज्ञान के साथ सवाल ना करने की सलाह भी दे डाली। 

न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टीम इंडिया को पहली बार कोहली की कप्तानी किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इस तरह मैच के बाद जब पत्रकार ने कोहली से मैदान पर आक्रामक रूप दिखाने और विरोधी खिलाड़ियों को चिढाने के बारे में पूछा तो कोहली उस पर भड़क पड़े। 

31 साल के हो चुके कोहली ने मैच के दूसरे दिन शमी द्वारा टॉम लेथम को बोल्ड करने के बाद कोहली ने मूहं पर ऊँगली रखकर फैन्स की तरफ इशारा करते हुए उन्हें अपशब्द कह डाले थे। इतना ही नहीं उन्होंने न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाजों के भी आउट होने पर अजीब तरह का व्यवहार मैदान में किया। जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

अब इस कड़ी में जब पत्रकार ने सवाल किया तो कोहली का ये व्यवहार रुका नहीं बल्कि वो उस पर भी भड़क पड़े और बोले जब तक मामला पूरी तरह से पता ना हो कि मैदान में क्या घटा तब तक सवाल नहीं करना चाहिए। आपके सामने पेश है कोहली और पत्रकार के बातचीत का अंश:- 

पत्रकार- विराट, मैदान में फील्डिंग करते समय आपने विलियम्सन को अपशब्द भी कहे, इतना ही नहीं फैन्स को मुहं में ऊँगली रखकर चिढाया भी। क्या आपको नहीं लगता कि भारतीय कप्तान होने के नाते मैदान में अपने व्यवहार को सुधारना चाहिए?

विराट कोहली- आप क्या सोचते हैं?

पत्रकार- मैंने आपसे इस बात का सवाल पूछा है?

विराट कोहली- मैं आपसे उत्तर जानना चाहता हूँ।

पत्रकार- आपको मैदान में बेहतर व्यवहार करना चाहिए 

विराट कोहली-आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि वास्तव में क्या हुआ तब आप बेहतर प्रश्न के साथ आएंगे। आप आधे प्रश्नों या आधे विवरणों के साथ यहां नहीं आ सकते। और यह भी, यदि आप विवाद पैदा करना चाहते हैं, तो यह सही जगह नहीं है। मैंने मैच रेफरी से बात की थी। जो कुछ हुआ उसके साथ उन्हें कोई परेशानी नहीं थी। धन्यवाद!

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब कोहली टीम इंडिया की हार के बाद प्रेसवार्ता में भड़के हो। इससे पहले भी साल 2018 में टीम इंडिया की हार के बाद उनकी एक पत्रकार से बहस हो गई थी। वो अक्सर अपनी आक्रमकता के कारण सवालों के जवाब देने में भड़कते हुए नजर आते रहते हैं। हलांकि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को टी20 सीरीज में जीत के बाद वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड