Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Champions Trophy, India Vs Pakistan किसकी होगी जीत: ICC टूर्नामेंट में 12 मैच हार चुका है पाकिस्तान, आज 13वां भी हारेगा?

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का विकल्‍प चुना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 04, 2017 17:34 IST
Sarfaraz and Shikhar | Getty Images- India TV Hindi
Sarfaraz and Shikhar | Getty Images

बर्मिंघम: Champions Trophy ,India Vs Pakistan :  चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 भारत बनाम पाकिस्तान- भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का विकल्‍प चुना है। इस तरह से टीम इंडिया को यह मैच जीतने के लिए पहले शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद बेहतरीन गेंदबाजी करनी होगी। इस बीच सबसे बड़ा सवाल भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट लवर्स के बीच इस बात का है कि आखिर यह मैच कौन जीतेगा? आप भी अपना अनुमान लगाइए और बताए कि आखिर इस मैच को कौन जीत सकता है?

आकड़ों के लिहाज से भारत का पलड़ा भारी, 12 मैचों में हारा है पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के आज चल रहे मैच में टॉस भले ही पहले पाकिस्तान ने जीत लिया हो लेकिन आंकड़ों के मुताबिक भारत का पलड़ा भारी है। दरअसल, आईसीसी वर्ल्ड कप, टी 20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे 3 बड़े क्रिकेट मैच भारत की जीत का आंकड़ा पाकिस्तान से कहीं बेहतर है।

विश्‍व कप: भारत क्रिकेट के वर्ल्ड कप में खेले गए सभी 6 मैचों में पाकिस्तान को हराने में सफल रहा है।

ICC T - 20 वर्ल्‍ड कप: भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 5 बार मुकाबला हुआ है और सभी मैच टीम इंडिया ने जीता है और पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है।
 
चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्राफी में आज के मैच से पहले अब तक तीन बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें पाकिस्तान 2 बार जीता है और एक बार हारा है। चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ बेहतर रहा है लेकिन इस समय पाकिस्तान की टीम रैं‍किंग 8वें नंबर की है।

इंग्लैंड में भारत का प्रदर्शन पाक से बेहतर रहा है
टीम इंडिया का प्रदर्शन इंग्लैंड में पाकिस्तान से बेहतर रहा है इस लिहाज से पाक का दावा कमजोर बनता है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड में पिछले 5 सालों में 8 मैच खेले हैं जिसमे से केवल एक जीता है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया ने अब तक कुल 15 मैच खेले हैं जिसमें 11 मैच में विजेता रहा है और 3 मैच में उसे पराजय का सामना करना पड़ा है। एक मैच बरसात के कारण नहीं पूरा नहीं हो पाया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी में खेला जा रहा आज का मैच काफी बड़ा है और दोनों देश के खेल प्रेमी अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं। आप भी अनुमान लगाइए कि आखिर इस मैच का विजेता कौन होगा? क्रिकेट में आंकड़ों का महत्‍व होता है लेकिन मैच का परिणाम दिन विशेष और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से तय होते हैं। आप अनुमान लगाएं कि भारत पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आखिर कितने रन बना सकता है? पाकिस्तान भारत के दिए गए लक्ष्‍य को कितने ओवर में बना सकता है? इस बड़े मैच को लेकर आपके जो भी विचार हों नीचे दिए गए कमेंट बॉक्‍स या फिर हमारे फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते हैं।

India vs Pakistan: लाइव क्रिकेट स्‍कोर - भारत बनाम पाकिस्‍तान, चैंपियंस ट्राफी, ताजा अपडेट के लिए क्लिक करें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement