Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जानिए क्यों विकेट लेते ही छलक पड़े दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज के आंसू

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट जीतकर 3 टेस्ट मैचों की सिरीज़ में अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रन से हराया।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: January 17, 2018 16:06 IST
लुंगी नगीदी- India TV Hindi
लुंगी नगीदी

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट जीतकर 3 टेस्ट मैचों की सिरीज़ में अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी सरजमीं पर एक यूनिट की तरह खेली। इस जीत में कप्तान फॉफ डु प्लेसिस, ऐडेन मारकर्म, हाशिण अमला से लेकर मोर्ने मोर्कल तक सभी नहीं अहम योगदान दिया। लेकिन इन सब बड़े नामों के बीच एक युवा खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

जी हां यहां बात हो रही है 21 साल के लुंगी नगीदी की। जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 7 विकेट झटके। अपने डेब्यू मैच ही अपनी प्रतिभा का लोहा कम ही खिलाड़ी मनवा पाते हैं। लुंगी ने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए। जिसमें के एल राहुल, कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या का अहम विकेट भी शामिल था। पारी के 48वें ओवर में लुंगी मोहम्मद शमी को आउट करने के बाद इमोशन हो गए थे क्योंकि ये दूसरी पारी में ये उनका 5वां विकेट था। 

लुंगी से 6 साल पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाज डग ब्रेसवेल जिम्बाब्वे के खिलाफ 1 नंवबर 2011 को अपने डेब्यू मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने कारनामा किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement