Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

सेंचुरियन टेस्ट में टी ब्रेक तक दक्षिण अफ्रीका ने बनाई को 258 रनों की बढ़त, कप्तान डु प्लेसिस क्रीज पर

कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 37) ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला हुआ है और इसके दम पर टीम ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में चायकाल तक सात विकेट के नुकसान पर 230 रन बना लिए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 16, 2018 18:47 IST
 फाफ डु प्लेसिस- India TV Hindi
फाफ डु प्लेसिस

सेंचुरियन: कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 37) ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला हुआ है और इसके दम पर टीम ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में चायकाल तक सात विकेट के नुकसान पर 230 रन बना लिए हैं। सुपर स्पोर्ट पार्क में जारी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे सत्र की समाप्ति तक अपने दो और विकेट गंवाए हैं और 258 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए प्लेसिस ने वर्नोन फिलेंडर (26) के साथ 46 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया। यहां इशांत शर्मा ने फिलेंडर को मुरली विजय के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को तोड़ दिया। 

फिलेंडर के पवेलियन लौटने के बाद प्लेसिस का साथ देने आए स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (6) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। वह भी इशांत की गेंद पर पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। प्लेसिस अब भी मैदान पर टिके हुए थे। 

कप्तान प्लेसिस ने कगीसो रबाडा के साथ दूसरे सत्र की समाप्ति तक बिना कोई और विकेट गंवाए 230 रनों का स्कोर बनाया। 

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए हैं। इसके अलावा, इशांत और जसप्रीत बुमराह को दो-दो सफलता मिली है। 

इससे पहले, तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 90 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक अपने तीन विकेट गंवाए। इसमें पिछले दिन मंगलवार के नाबाद बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स (80) और डीन एल्गर (61) के विकेट शामिल हैं। 

एल्गर और डिविलियर्स ने 141 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की टीम को संभाला और उसे 144 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डिविलियर्स मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। डिविलियर्स ने 121 गेंदों पर 10 चौके लगाए।

शमी ने इसके बाद टीम के दूसरे अहम खिलाड़ी एल्गर को भी लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कर दक्षिण अफ्रीका को दिन का दूसरा झटका दिया। एल्गर ने भी 121 गेंदें खेलीं और आठ चौके तथा एक छक्का लगाया।

तेज गेंदबाज शमी यहीं नहीं रुके। डिविलियर्स और एल्गर के आउट होने के बाद कप्तान प्लेसिस के साथ टीम की पारी संभालने उतरे क्विंटन डी कॉक (12) को शमी ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। क्विंटन जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 163 था।

कप्तान प्लेसिस ने इसके बाद वर्नोन फिलेंडर (26) के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए टीम को भोजनावकाश तक 173 के स्कर तक पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement