Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारत की उम्मीदों पर फिरा पानी, रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद कोलकाता टेस्ट ड्रॉ

कोलकाता टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने की वजह से श्रीलंका ईडन गार्डन्स पर पहला क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रहा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 20, 2017 18:24 IST
India Vs Srilanka- India TV Hindi
India Vs Srilanka

कोलकाता: विराट कोहली के शतक के बाद भारत ने भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत जीत की उम्मीद जगाई लेकिन पांचवें और अंतिम दिन भी खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने के कारण श्रीलंका ईडन गार्डन्स पर पहला क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रहा।

मैच में किसी भी दिन 90 ओवर का खेल नहीं हो पाया और आज भी सिर्फ 75.4 ओवर फेंके जा सके। कोहली ने नाबाद 104 रन बनाकर अपना 18वां टेस्ट और 50वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा। भारत की दूसरी पारी घोषित करके श्रीलंका को 231 रन का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (94) और लोकेश राहुल (79) ने भी अर्धशतक जड़े।

इसके जवाब में श्रीलंका ने भुवनेश्वर 8 रन देकर 4 विकेट, मोहम्मद शमी ने 34 रन देकर 2 विकेट और उमेश यादव ने 25 रन पर एक विकेट की तूफानी गेंदबाजी के सामने जब दूसरी पारी में 26.3 ओवर में सात विकेट पर 75 रन बनाए थे, तब अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण खेल खत्म करने का फैसला किया।

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 172 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका ने 294 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत की तरफ से मैच में सभी 17 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिये। यह पहला अवसर है जबकि घरेलू सरजमीं पर उसका कोई भारतीय स्पिनर विकेट नहीं ले पाया।

दूसरा टेस्ट 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement