Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Ind vS WI: कोहली और रोहित की रेस में आ खड़ा हुआ ये कैरिबियाई बल्लेबाज, बन सकता है चैम्पियन

शाई होप ने 151 गेंद पर 102 रन की नाबाद पारी खेलकर होप ने वेस्टइंडीज के 8 विकेट की जीत पक्की की और सीरीज में उसे 1-0 की बढ़त दिलाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 17, 2019 10:05 IST
Virat Kohli, Shai Hope and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli, Shai Hope and Rohit Sharma

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज इस साल 2019 की अपनी आख्रिरी वनडे सीरीज खेल रही हैं। ऐसे में इनके खिलाड़ियों के बीच आगे निकलने की होड़ मच गई है। जिस रेस में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा शामिल थे। उस रेस में पीछे से आगे आकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप जबरदस्त चुनौती पेश कर रहे हैं। ऐसे में वो रोहित और कोहली को पछाड़कर इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आगे भी निकल सकते हैं। 

दरअसल, चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में वेस्टइंडीज के ओपनर शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत को हराया। 151 गेंद पर 102 रन की नाबाद पारी खेलकर होप ने वेस्टइंडीज के 8 विकेट की जीत पक्की की और सीरीज में उसे 1-0 की बढ़त दिलाई। इस तरह शतकीय पारी के चलते होप ने कोहली और रोहित की मुश्किलें बढ़ा दी है। 

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज हैं। जबकि वेस्टइंडीज के शाई होप ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं। अब कोहली और रोहित के बीच जहां सिर्फ 24 रन का अंतर है वही होप और रोहित के बीच महज 43 रन का फासला है। जबकि कोहली से होप सिर्फ 67 रन पीछे हैं।  

इस साल कोहली ने 24 वनडे खेलकर 61 के औसत से 1292 रन बनाए हैं। रोहित ने 26 वनडे मैच खेलने के बाद कुल 1268 रन बनाए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के शाई होप के नाम 26 वनडे में 1225 रन हैं। 

कोहली ने जहां इस साल 5 शतक बनाते हुए 123 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है तो 6 शतक बनाने वाले रोहित ने 140 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। शाई होप की बात करें तो उनके नाम इस साल 4 शतक हैं लेकिन उन्होंने 170 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।

इस तरह साल के बचे हुए दो मैचों में कोहली और रोहित ही नहीं बल्कि शाई होप भी इस रेस में दोनों को पछाड़कर ये खिताब अपने नाम करना चाहेंगे। वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा वनडे 18 दिसंबर को जबकि तीसरा मैच 22 फरवरी को खेला जाएगा। जिसके बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि इन तीनों में से ये रेस कौन जीतता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement