1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा - माइकल हसी

ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा - माइकल हसी

भारत ने 2018-19 में विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में हरा के इतिहास रचा था और वह ऐसा करने वाली एशिया की पहली टीम बन गई थी।  

IANS IANS
Published on: July 01, 2020 13:41 IST
India will have to play their best game to defeat Australia - Michael Hussey- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES India will have to play their best game to defeat Australia - Michael Hussey

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि भारत को इस बार अगर ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में हराना है तो उसे अपने फुल फॉर्म में रहना ही होगा। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां वो चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी।

भारत ने 2018-19 में विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में हरा के इतिहास रचा था और वह ऐसा करने वाली एशिया की पहली टीम बन गई थी।

उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े नाम स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे क्योंकि दोनों पर बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का बैन लगा था।

हसी ने सोनी टेन पिट स्टॉप के चैट शो पर कहा, "जाहिर सी बात है कि स्मिथ और वॉर्नर का टीम में वापस आना बड़ी बात है। लेकिन दो साल पहले जो खिलाड़ी खेले थे वो शायद उतने तैयार नहीं थे। अब उनके पास अच्छे खासे टेस्ट मैचों का अनुभव है। भारत को इस ग्रीष्मकाल में ऑस्ट्रेलिया में मजबूत चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - MS Dhoni को अगले 10 साल और क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिनसन और नाथन लॉयन के रूप में विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है.. मुझे लगता है कि टीम काफी मजबूत लग रही है, वह शानदार टेस्ट मैच खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि भारत विश्व स्तर की टेस्ट टीम है, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा।"

हसी को साथ ही रखता कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज मे सफल रहेंगे।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "यह विश्व के किसी भी बल्लेबाज की परीक्षा हो सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित वनडे में शीर्ष स्तर पर बल्लेबाजी करते हैं तो और अब टेस्ट में भी वह सफल रहे हैं, यह उन्हें आत्मविश्वास देगा की वो वहां जाकर अच्छा कर सकें।"

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि उनमें शीर्ष स्तर पर खेलने की काबिलियत और टेम्परामेंट है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X