Monday, May 06, 2024
Advertisement

भारतीय कप्तान कोहली ने किया खुलासा, धोनी की वजह से ‘चीकू’ नाम फेमस हुआ

विराट कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन से इन्स्टाग्राम पर लाइव चर्चा के साथ के दिलचस्प खुलासा किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 02, 2020 20:40 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली को सभी उनके निक नेम ‘चीकू’ के नाम से भी जानते हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ने अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन से इन्स्टाग्राम पर लाइव चर्चा के साथ के दिलचस्प खुलासा किया। जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनका नाम चीकू पड़ा और फिर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ये कैसे फेमस हुआ।

इन्स्टाग्राम लाइव चैट पर कोहली ने कहा, “मैं जब छोटा था तो मेरे चीक्स ( गाल ) काफी उठे हुए थे। तो मेरे कोच ने मेरे गाल खरगोश की तरह उठे होने के कारण चीक्स से मेरा नाम चीकू रख दिया। उसके बाद से सभी मुझे चीकू कहकर बुलाने लगे।”

इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका ये नाम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कारण फेमस हुआ। कोहली ने आगे कहा, “धोनी मुझे हमेशा मैदान में चीकू-चीकू कहकर बुलाते थे। तो स्टंप्स माइक के कारण सभी को सुनाई दे जाता था। इस कारण मेरा ये नाम फेमस हो गया।”

इस चैट में आगे जब पीटरसन ने कोहली से उनका बेस्ट क्रिकेट फोर्मेट पूछा तो कोहली ने कहा, “मेरा हमेशा से सबसे पसंदीदा फोर्मेट टेस्ट क्रिकेट हैं। जिसे मैं नहीं छोड़ना चाहता हूँ।”   

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। मगर देश में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण इसे रद्द भी किया जा सकता है। जिसके चलते सभी क्रिकेट खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं और इन्स्टाग्राम में चैट के जरिये एक-दूसरे से बात करते दिखाई देते हैं। इससे पहले केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा से भी बात की थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement