Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO : बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने की कुश्ती, जडेजा का हुआ फिटनेस टेस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल में हिस्सा लिया जिसमें दो खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 24, 2020 20:14 IST
Indian players wrestle before Boxing Day Test, Jadeja's fitness test, watch video- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Indian players wrestle before Boxing Day Test, Jadeja's fitness test, watch video

मेलबर्न। भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल में हिस्सा लिया जिसमें दो खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया। जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े। यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'टीम इंडिया डूबते जहाज में सवार है, कोहली की जगह मैं होता तो नहीं जाता' - पूर्व भारतीय खिलाड़ी

भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नेट पर गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लगातार छकाने में सफल रहे। 

ये भी पढ़ें - 2017 में जब इस भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने डेफलंपिक्स पदक जीता था तो किसी ने नहीं दी थी बधाई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया। 

वॉर्म अप के बाद जब खिलाड़ी नेट अभ्यास में व्यस्त थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के थिंक टैंक को अभ्यास के नोट्स की अदला-बदली करते हुए देखा गया। उन्होंने रहाणे के साथ लंबी चर्चा की जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे तीन टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए हैं। शास्त्री को राहुल के नेट सत्र के बाद उनसे बात करते देखा गया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : इन 5 बदलावों के साथ दूसरे टेस्ट में उतर सकती है टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा ने बताई प्लेइंग इलेवन

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया। मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों ने भी एमसीजी पर नेट सत्र में हिस्सा लिया। 

श्रीलंका के पूर्व आफ स्पिनर सुरज रणदीव उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे। एडीलेड में पहले दिन-रात्रि टेस्ट में आठ विकेट की हार के बाद भारतीय टीम चार मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement