Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS : इन 5 बदलावों के साथ दूसरे टेस्ट में उतर सकती है टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा ने बताई प्लेइंग इलेवन

आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में 5 बदलावों की बात कर रहे हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 24, 2020 18:41 IST
IND vs AUS: With these 5 changes Team India can enter second test, Akash Chopra told playing XI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMGES IND vs AUS: With these 5 changes Team India can enter second test, Akash Chopra told playing XI

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हारने के बाद भारत को चार मैच की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिंसबर से एमसीजी में खेलना है। विराट कोहली के पैटर्निटी लीव पर स्वदेश लौटने और मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में 2 बदलाव तो पक्के हैं, लेकिन पूर्व सालामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने प्लेइंग इलेवन में दो नहीं बल्कि 5 बदलाव होने की बात कही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने अधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में 5 बदलावों की बात कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर ने कहा अजिंक्य रहाणे भी विराट कोहली की तरह आक्रामक कप्तान हैं

इसमें सबसे पहले नाम पृथ्वी शॉ का है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि पहले टेस्ट में रन ना बनाने और आत्मविश्वास की कमी होने के कराण टीम मैनेजमेंट शॉ को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। उनके बाहर जाने से युवा शुभमन गिल और केएल राहुल के लिए जगह खाली हो जाती है।

आकाश ने कहा कि वह केएल राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज मेलबर्न टेस्ट में देखना चाहते हैं, लेकिन इसी के साथ उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल के साथ ही जाएगी। चोपड़ा ने यह भी कहा कि दूसरे टेस्ट में सालमी बल्लेबाजों पर रन बनाने की तलवार लटकी रहेगी क्योंकि तीसरे टेस्ट से रोहित शर्मा टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे तो जो सलामी बल्लेबाज कम रन बनाएगा उसकी जगह रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में ओपनिंग करेंगे।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने किया स्वीकार, करते थे अश्वेत लोगों पर पीड़ादायक टिप्पणी

इसी के साथ आकाश चोपड़ा ने कहा कि कोहली के जाने के बाद रहाणे को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और नंबर पांच पर उन्होंने केएल राहुल को खिलाने की वकालत की है। आकाश चोपड़ा के अनुसार अगले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शुभमन गिल और केएल राहुल दोनों को मौका देना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने तीसरे बदलाव के बारे में बात करते हुए कहा कि सूत्रों से खबर मिली है कि रविंद्र जडेजा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। इसका मतलब यह हुआ है कि भारत चार नहीं बल्कि पांच बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बताया है कि जडेजा हनुमा विहारी की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में खेलेंगे सेरेना, फेडरर और जोकोविच

इसी के साथ उन्होंने कहा कि टीम अगर 5 पूर्ण बल्लेबाजों के साथ उतरती है तो 6ठें नंबर पर उन्हें ऋषभ पंत जैसे धाकड़ बल्लेबाज की जरूरत है। आकाश चोपड़ा के अनुसार इसका मतलब यह हुआ कि साहा की जगह पंत टीम में शामिल होंगे। वहीं शमी की जगह उन्होंने सिराज या फिर सैनी को खिलाने की पैरवी की है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन :

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज/नवदीप सैनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement