Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS : 'टीम इंडिया डूबते जहाज में सवार है, कोहली की जगह मैं होता तो नहीं जाता' - पूर्व भारतीय खिलाड़ी

चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला भारत 8 विकेट से हारा था। अब मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 24, 2020 19:47 IST
IND vs AUS: 'Team India is in a sinking ship, I would not have gone in place of Kohli' - Former Indi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: 'Team India is in a sinking ship, I would not have gone in place of Kohli' - Former Indian player

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पैटर्निटी लीव पर स्वदेश लौटने के फैसले पर अब सवाल उठने लगे हैं। चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला भारत 8 विकेट से हारा था। अब मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे। भारतीय पूर्व खिलाड़ी दिलीप दोषी का मानना है कि टीम इंडिया अभी डूबते जहाज पर सवार है और अगर वह कोहली की जगह होते तो निजी तौर पर ऐसी स्थिती में टीम को छोड़कर नहीं जाते।

ये भी पढ़ें - 2017 में जब इस भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने डेफलंपिक्स पदक जीता था तो किसी ने नहीं दी थी बधाई

26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले दिलीप ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा “मेरे लिए भारत की कप्‍तानी करना सबसे अहम चीज है। भारतीय टीम एक डूबता जहाज है। यही वक्‍त है जब जहाज को बचाने के लिए टीम को कप्‍तान की जरूरत है। अगर आप इस वक्‍त टीम को छोड़कर जा रहे हैं, इसका मतलब है कि आप बहुत से सवालों का जवाब दिए बिना अपने उपकप्‍तान पर सब कुछ छोड़ रहे हो। मैं केवल ये प्रार्थना करता हूं कि भारतीय टीम मौजूदा दौरे पर अपना चरित्र दिखाए।”

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : इन 5 बदलावों के साथ दूसरे टेस्ट में उतर सकती है टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा ने बताई प्लेइंग इलेवन

उन्होंने आगे कहा “मुझे पता है कि ये आज के वक्‍त का कल्‍चर है। आप बच्‍चे की डिलीवरी के वक्‍त परिवार के साथ खड़े रहना चाहते हैं। मैं इन सभी बातों को समझता हूं। जब आप देश के लिए जिम्‍मेदारी के वक्‍त पर होते हैं तो सभी चीजें पीछे छूट जाती हैं।”

दिलीप दोषी ने इसी के साथ कहा कि बीसीसीआई के पास ऐसा कोई नियम नहीं है जिससे वह खिलाड़ी को बीच सीरीज पर वापस जाने से रोक सके।

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर ने कहा अजिंक्य रहाणे भी विराट कोहली की तरह आक्रामक कप्तान हैं

उन्होंने कहा “कानूनी तौर पर आप किसी को भी बीच सीरीज से वापस जाने से नहीं रोक सकते हैं। क्रिकेट बोर्ड के पास ऐसा कोई नियम नहीं है जिससे आप बच्‍चे की डिलीवरी के वक्‍त खिलाड़ी को जाने से रोक सके। निजी तौर पर मैं ऐसी स्थिति में टीम को छोड़कर नहीं जाता।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement