1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वनडे में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय और पहले स्पिनर बने कुलदीप

वनडे में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय और पहले स्पिनर बने कुलदीप

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 22, 2017 10:55 IST
kuldeep yadav- India TV
kuldeep yadav

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 33वें ओवर के दौरान कुलदीप ने दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद में आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने मैथ्यू वेड, एश्टन एगर और पैट कमिंस को अपना शिकार बनाया।

इसके साथ ही कुलदीप टीम इंडिया के लिए वनडे में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले स्पिनर बन गए हैं। जबकि वनेड में हैट्रिक लेने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव भारत के लिए हैट्रिक लेने के वाले तीसरे खिलाड़ी जरूर हैं, लेकिन उन्होंने सबसे कम मैच खेलते हुए यह कारनामा किया है। कुलदीप से पहले भारत की ओर से चेतन शर्मा, कपिल देव ने वनडे में मैच में हैट्रिक ले चुके हैं। चेतन शर्मा ने 1987 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ नागपुर में पहली वनडे हैट्रिक ली थी। उसके बाद कपिल देव कोलकाता में साल 1991 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे।

हालांकि टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो हरभजन सिंह टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले एकलौते स्पिनर हैं। हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ साल 2001 में खेले गए कोलकाता टेस्ट में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं हरभजन के अलावा इरफान पठान भी टेस्ट में हैट्रिक ले चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13