1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, टीम के मेंटॉर होंगे एमएस धोनी

T20 World Cup 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, टीम के मेंटॉर होंगे एमएस धोनी

भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 08, 2021 21:26 IST
indian squad announced for t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY indian squad announced for t20 world cup

T20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसका नेतृत्व विराट कोहली करेंगे और उपकप्तान रोहित शर्मा होंगे। अब तक T20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर चुका है।

गौरतलब है कि भारतीय टी-20 स्क्वॉड में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। वहीं, पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टीम का मेंटॉर बनाया है। श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को स्टैंडबाय में रखा है।

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी T20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में होगा। इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। आखिर में दुबई में 14 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021