Thursday, May 16, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट: भारत को ऑस्ट्रेलिया में क्वॉरंटाइन के दौरान प्रैक्टिस की अनुमति नहीं?

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन वनडे, एक दिन रात्रि टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर के बजाय दो दिन बाद हो सकती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2021 19:12 IST
Indian women's cricket team unlikely to get training...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian women's cricket team unlikely to get training permission during quarantine in Australia

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पूर्णकालिक दौरे के लिये रविवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई लेकिन वहां कोविड-19 से जुड़े नए दिशानिर्देशों के कारण खिलाड़ियों को ब्रिसबेन पहुंचने पर 14 दिन तक क्वॉरंटाइन रहना होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को पहले उम्मीद थी कि खिलाड़ियों को एक सप्ताह के कड़े क्वॉरंटाइन के बाद अभ्यास का मौका मिलेगा लेकिन अब खिलाड़ियों को 14 दिन होटल के कमरों में रहना पड़ सकता है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "वर्तमान परिदृश्य में पहले सप्ताह के बाद अभ्यास की अनुमति मिलने की संभावना न के बराबर है। कार्यक्रम में आगे बदलाव हो सकता है। खिलाड़ियों के लिये कड़ा क्वॉरंटाइन मुश्किल होगा लेकिन अभी यही स्थिति है।"

एक खिलाड़ी ने इसके सकारात्मक पहलू पर गौर किया। उन्होंने कहा, "यह बेहद मुश्किल होगा लेकिन कम से कम उसके बाद तो हमें खेलने का अवसर मिलेगा।"

भारतीय टीम पिछले एक सप्ताह से यहां अभ्यास कर रही थी। उन्हें सिडनी जाना था। इसके अलावा दो अन्य स्थल पर्थ और मेलबर्न थे लेकिन बढ़ते मामलों के कारण मैच स्थलों को भी बदल दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही बदले कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इसे हालांकि क्वीन्सलैंड सरकार की मंजूरी मिलनी जरूरी है क्योंकि सभी मैच अब इसी प्रांत में खेले जाएंगे।

 श्रेयस अय्यर ने माना, दिल्ली की कप्तानी ने और अधिक समझदार क्रिकेटर बनने में की मदद

भारतीय टीम इस दौरे में तीन वनडे, एक दिन रात्रि टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर के बजाय दो दिन बाद हो सकती है। नए मैच स्थल मैकाय और करारा हैं। भारत की 22 सदस्यीय टीम दुबई के रास्ते सोमवार को ब्रिसबेन पहुंचेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement