Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज करने पर इंजमाम ने पीसीबी को लताड़ा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट के बदले दो अतिरिक्त टी 20 मैच करने पर पीसीबी की कड़ी आलोचना की है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 19, 2021 14:37 IST
इंजमाम उल हक ने PCB को...- India TV Hindi
Image Source : AP इंजमाम उल हक ने PCB को लताड़ा

कराची| पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट के बदले दो अतिरिक्त टी 20 मैच करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कड़ी आलोचना की है। इंजमाम ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। भारत में इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पीसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज

(सीडब्लयूआई) जुलाई-अगस्त में दो अतिरिक्त टी 20 मैच खेलने पर सहमत हो गए हैं। पाकिस्तान 21 जुलाई से 24 अगस्त तक विंडीज दौरे पर रहेगा, जहां वह पांच टी 20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा। टी 20 के सभी मैच बारबाडोस और गयाना में जबकि टेस्ट मैच जमैका में खेले जाएंगे।

इंजमाम ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, " अगर वे अधिक टी 20 मैच खेलना चाहते हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन इसके टेस्ट क्रिकेट का बलिदान नहीं देना चाहिए।"

पूर्व कप्तान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के उपर टी 20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने पर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की काफी आलोचना हुई थी और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया।

इंजमाम ने कहा, " कुछ ऐसा ही वहाब रियाज के साथ हुआ। लेकिन अब टेस्ट मैच की जगह टी 20 मैच कराकर पीसीबी अब भी वही संदेश देना चाहता है। ऐसे में आप खिलाड़ियों को टेस्ट छोड़ने से कैसे रोक सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को विश्व कप से पहले टी 20 मैचों की कमी को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं होना चाहिए। पूर्व कप्तान ने कहा, " अगर आप टी 20 विश्व कप के लिए अधिक अभ्यास चाहते थे, तो हमें टेस्ट मैचों को कम किए बिना उन्हें टी 20 के लिए कहना चाहिए था। यदि आप टेस्ट मैचों की उपेक्षा करते हैं, तो यह लंबे समय में हमारे क्रिकेट को नुकसान पहुंचाएगा। भले ही पाकिस्तान को अधिक टी 20 मैच नहीं मिले।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement