Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2019 Auction: आखिर बिक गए युवराज सिंह, जानिए किस टीम ने खरीदा

हालांकि पिछले साल की तरह इस बार भी युवराज सिंह को उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1 करोड़ के उनके बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2018 20:37 IST
IPL 2019 Auction: आखिर बिक गए युवराज सिंह, जानिए किस टीम ने खरीदा- India TV Hindi
IPL 2019 Auction: आखिर बिक गए युवराज सिंह, जानिए किस टीम ने खरीदा

खराब दौर से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह को आखिरकार आईपीएल में खरीदार मिल ही गया। जी हां, दरअसल पहली बोली में न बिकने वाले युवराज सिंह को दूसरी बोली में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा है। हालांकि पिछले साल की तरह इस बार भी युवराज सिंह को उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1 करोड़ के उनके बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा है। युवराज आईपीएल के बीते सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे। उन्होंने आईपीएल के शुरुआत में ही पंजाब के लिए खेला था और एक सीजन टीम की कप्तानी भी की थी। इसके बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेल चुके हैं। दिल्ली ने उन्हें 2015 में 16 करोड़ की कीमत में खरीदा था। उस युवराज लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 

वहीं नीलामी की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की नीलामी में 8.4 करोड़ रुपये की कीमत हासिल की है। किंग्स इलेवन पंजाब ने वरुण के लिए यह कीमत अदा की है। इसी के साथ वरुण मंगलवार को जारी नीलामी में जयदेव उनादकट के साथ संयुक्त रूप से अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं। जयदेव के लिए राजस्थान ने भी इतनी ही कीमत दी है। 

मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में सोमवार को लगातार पांच छक्के मारने वाले हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे आईपीएल के आगामी संस्करण में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलते नजर आएंगे। बेंगलुरू ने शिवम के लिए पांच करोड़ की कीमत अदा की है। मुंबई का यह बल्लेबाज 20 लाख की बेस प्राइस के साथ उतरा था। वहीं अभी तक बेंगलोर के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज सरफराज खान इस साल पंजाब के लिए खेलेंगे। फ्रेंचाइजी ने सरफराज के लिए 25 लाख रुपये दिए हैं। इस दौर की नीलामी में हालांकि कई बड़े नाम खाली हाथ लौटे। इनमें जेसन होल्डर, हाशिम आमला, एंजेलो मैथ्यूज, कोरी एंडरसन जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 

(With input from IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement