Friday, March 29, 2024
Advertisement

CSK VS MI: मुम्बई की 100वीं जीत के साथ धोनी के नाम जुड़ा ऐतिहासिक रिकॉर्ड, जाने मैच के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत भी खराब रही और 33 के स्कोर पर तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। इसके बाद केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी ने पारी को संभाला लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 04, 2019 14:16 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल का 15वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला गया। जिसमें मुम्बई ने चेन्नई को हराते हुए आईपीएल इतिहास की 100वीं जीत हासिल की।

महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने मिचेल सैंटनर की जगह मोहित शर्मा को टीम में जगह दी। वहीं, मुंबई के लिए राहुल चाहर और जेसन बेहरनडॉर्फ ने डेब्यू किया।

मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और टीम 50 के स्कोर पर तीन विकेट खो चुकी थी। इसके बाद क्रुनाल पांड्या पांड्या और सूर्याकुमार यादव ने पारी संभालने की कोशिश की। उसके बाद हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने अंत में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को 170 रनों तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत भी खराब रही और 33 के स्कोर पर तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। इसके बाद केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी ने पारी को संभाला लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। लिहाज़ा चेन्नई को 37 रनों से हार मिली।

इस तरह दोनों के बीच खेले गये मैच में कई दिलचस्प रिकॉर्ड बनें, चलिए डालते हैं उन पर एक नजर.

1. सूर्याकुमार यादव ने आज अपने आईपीएल करियर का छठवां अर्धशतक बनाया। इस सीजन यह उनका पहला अर्धशतक था।

2. मुंबई इंडियंस के लिए राहुल चाहर और जेसन बेहरनडॉर्फ ने डेब्यू किया। दोनों खिलाड़ियों को टीम ने पिछले सीजन की नीलामी में टीम ने खरीदा था।

3. हार्दिक पांड्या ने आज मैच में एक चौका जड़ा। यह उनके आईपीएल करियर का 50 चौका था। वह ऐसा करने वाले 96वें बल्लेबाज हैं।

4. लसिथ मलिंगा ने दो साल बाद आईपीएल में विकेट लिया है। इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2017 के दूसरे क्वालीफायर में अंकित राजपूत को आउट किया था।

5. ड्वेन ब्रावो ने इस मैच में एक विकेट चटकाया और अब उनके 143 आईपीएल विकेट हो गये हैं। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में संयुक्त रूप में तीसरे स्थान पर पहुँच गये हैं। पियूष चावला के भी 143 विकेट ही हैं।

6. केदार जाधव ने आईपीएल करियर का अपना चौथा अर्धशतक शतक बनाया। यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनका पहला अर्धशतक है।

7. महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 4000 रन पूरे किये। सुरेश रैना के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

8. हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। यह आईपीएल क्रिकेट में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

9. चेन्नई सुपर किंग्स की यह मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27वें मैच में 15वीं हार है। चेन्नई को इससे ज्यादा किसी टीम से हार नहीं मिली है।

10. वही, मुम्बई इंडियंस की यह आईपीएल इतिहास में 100वीं जीत है। उसने अब तक कुल 175 मैच खेलें हैं। इसके बाद चेन्नई के नाम 93 जीत दर्ज़ है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement