Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शिखर धवन की दिल्ली डेयरडेविल्स में हुई घर वापसी, तीन खिलाड़ियों के बदले मिली जगह

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पदार्पण के 11 साल बाद एक बार फिर दिल्ली डेयरडेविल्स में खेलते दिखेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 31, 2018 16:03 IST
शिखर धवन-रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : AP शिखर धवन-रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पदार्पण के 11 साल बाद एक बार फिर दिल्ली डेयरडेविल्स में खेलते दिखेंगे। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली ने तीन खिलाड़ियों- विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम के बदले धवन को अपने साथ जोड़ा है। 

धवन बीते कुछ वर्षो से हैदराबाद सनराइजर्स के साथ खेल रहे थे। फ्रेंचाइजी ने पिछली बार उनके लिए 5.2 करोड़ रुपये खत्म किए थे। ऐसी खबरें थी कि धवन अपनी कीमत से खुश नहीं हैं और इसी कारण हैदराबाद ने उन्हें रीलीज करने का फैसला किया है। 

दिल्ली ने शंकर, नदीम और अभिषेक की तिगड़ी को कुल 6.95 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब इन तीनों को लेने के लिए हैदराबाद को बाकी का रकम नकद दिल्ली को देनी होगी। 

धवन आईपीएल में दिल्ली के लिए पहले सीजन यानि 2008 में खेले थे। इसके बाद वह कुछ वर्षो तक मुंबई के लिए खेले और फिर डेक्कन चाजर्स में आ गए। 2013 में वह सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े। 

धवन अभी तक हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने टीम के लिए 91 पारियों में 2768 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 35.03 का रहा है। पिछेल साल आईपीएल में उन्होंने 35.50 की औसत से 497 रन बनाए थे। इस समझौते पर अंतिम मुहर अभी लगनी बाकी है और इसी कारण दोनों फ्रेंचाइजियों ने अपनी तरफ से इस मुद्दे पर कोई भी बयान नहीं दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement