Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : एडम जम्पा की आरसीबी में हुई वापसी, केन रिचर्डसन की जगह टीम में किए गए शामिल

जम्पा इस समय लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसे में आईपीएल के कुछ शुरुआती मैचों के बाद ही वह फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ पाएंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: August 31, 2020 23:09 IST
IPL 2020, Adam Zampa, RCB, Kane Richardson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Adam Zampa

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के शुरू होने से ठीक पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बड़ा एलान किया है। आरसीबी की टीम ने सीजन-13 के लिए अपनी टीम में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा को शामिल किया है। जम्पा को केन रिचर्डसन की जगह टीम के साथ जोड़ा गया है।

जम्पा इस समय लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसे में आईपीएल के कुछ शुरुआती मैचों के बाद ही वह फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ पाएंगे।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : सुरेश रैना के प्रति नर्म हुआ एन श्रीनिवासन का रवैया, दे दिया ये बयान

 

जम्पा आईपीएल में अबतक कुल 11 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 19 विकेट लिए हैं। इससे पहले भी जम्पा आरसीबी के लिए साल 2016 में मैदान पर उतर चुके हैं। जम्पा ने आरसीबी के लिए खेलते हुए ही अपना आईपीएल डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2017 में वह मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए और अब एक फिर से आरसीबी के लिए खेलेंगे।

जम्पा ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक 55 वनडे और 30 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वनडे में उन्होंने 75 जबकि टी-20 में 33 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल यूएई में किया जा रहा है। टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी है और सीएसके को छोड़कर बांकी सभी टीमें बीसीसीआई के द्वारा जारी किए गए गाईडलाइन्स को पूरा करने के बाद कोविड-19 सुरक्षा घेरे बबल में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-  गौतम गभीर ने बताया सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में धोनी को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

वहीं सीएसके के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिसके कारण उनके क्वारंटीन समय को 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके बाद ही सीएसके यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर पाएगा।

आईपीएल के इस 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है और यह नवंबर तक खेला जाएगा। इससे पहले इसका आयोजन 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना माहामारी के इस अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement