1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 विश्व कप स्थगित हुआ तो अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है IPL: BCCI अधिकारी

T20 विश्व कप स्थगित हुआ तो अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है IPL: BCCI अधिकारी

कोरोनावायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी आईपीएल के होने की संभावना कम दिख रही है। 

IANS IANS
Published on: March 31, 2020 15:33 IST
T20 विश्व कप स्थगित हुआ...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM T20 विश्व कप स्थगित हुआ तो अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है IPL: BCCI अधिकारी

नई दिल्ली| कोरोनावायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी आईपीएल के होने की संभावना कम दिख रही है। बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर में इस लीग को आयोजित कराने पर सोच रही है, लेकिन यह तभी संभव है जब इस साल के अंत में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप स्थगित हो।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब इस समय होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो।

उन्होंने कहा, "इस समय सीमाओं पर प्रतिबंध है। आस्ट्रेलिया ने छह महीने के लिए अपने आप को बंद कर लिया है। इससे स्थिति बदल सकती है। ग्रेट ब्रिटेन भी इसे लागू कर सकता है। हमें अभी भी समझना है कि भारतीय सरकार अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को बंद रखने के संबंध में क्या फैसला लेती है। इस स्थिति में अक्टूबर-नवंबर ही एक सुरक्षित समय लगता है, लेकिन इस समय टी-20 विश्व कप होगा।"

अधिकारी ने कहा, "अगर आईसीसी मौजूदा स्थिति को देखकर विश्व कप स्थगित करती है, तभी हम अक्टूबर-नवंबर में इसके बारे में सोच सकते हैं क्योंकि अगर मान लीजिए की सभी देशों ने अभी से छह महीने का लॉकडाउन कर दिया तो वो अक्टूबर में खत्म हो जाएगा, लेकिन इसके लिए कोरोनावायस का रुकना जरूरी है और चीजें इंसान के काबू में आना जरूरी है।"

अधिकारी ने कहा, "आईसीसी के लिए विश्व कप स्थगित करना भी अंतिम विकल्प होगा क्योंकि विश्व कप को 2020 से 2022 में ले जाना होगा क्योंकि 2021 में कोई जगह नहीं है। इसलिए इस समय यह सबकुछ काफी दूर की बात है, लेकिन हां, आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवंबर के समय की बात की गई है।"

इस संबंध में जब आईसीसी अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने आईएएनएस से कहा, "टी-20 विश्व कप को स्थगित करने को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं की गई है, इसे इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ही आयोजित किया जाएगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X