Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

KKR के गेंदबाजी कोच ने माना, इस प्लान के साथ कार्तिक और मॉर्गन की जोड़ी IPL में मचाएगी धमाल

केकेआर के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स का मानना है कि उनकी टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड के विश्वकप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के टीम में होने से काफी फायदा होगा।    

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2020 9:07 IST
Dinesh Karthik and Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : GETTY/IPLT20.COM Dinesh Karthik and Eoin Morgan

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी काफी जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही है। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स का मानना है कि उनकी टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड के विश्वकप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन के टीम में होने से काफी फायदा होगा।  

गौरतलब है कि आईपीएल के साल 2011 में शामिल होने के बाद गौतम गंभीर ने 7 सीजन तक लगातार कप्तानी की और अपनी टीम को दो बार खिताब जिताया। जिसके बाद केकेआर ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपना कप्तान बनाया है। ऐसे में साल 2019 में केकेआर के प्रदर्शन को लेकर कार्तिक की आलोचना भी हुई थी। हलांकि इस साल वो इयोंन मॉर्गन के साथ मैदान में उतरकर धमाल जरूर मचाना चाहेंगे। 

ऐसे में मॉर्गन की उपयोगिता को बताते हुए मिल्स ने केकेआर की वेबसाइट पर कहा, "मुझे लगता है कि इयोन वास्तव में डीके ( दिनेश कार्तिक )  के काफी काम आने वाले हैं। डीके कीपिंग से ध्यान दे सकता है जबकि इयोन कवर क्षेत्र से ध्यान दे सकता है। इसलिए, डेथ ओवरों और दबाव की स्थिति में गेंदबाजों के साथ एक अच्छी बातचीत होगी।"

ये भी पढ़ें - टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो

मिल्स ने आगे कहा, "मॉर्गन को बहुत सारा अनुभव है। वो दबाव की स्थिति में इतना घबराते नहीं है। उनके जैसा कप्तान आपके ग्रुप में होना चाहिए। मुझे पत्ता है कप्तान पैनिक होते हैं और ऊँची आवाज में कभी-कभी बात भी करते हैं।"

ये भी पढ़ें - बल्लेबाजी के साथ गेंद से भी टीम को अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं ग्लेन मैक्सवेल

41 साल के हो चुके न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व तेज गेंदबाज मिल्स ने केकेआर की गेंदबाजी के बारे में आगे कहा कि उनकी टीम में नम्बर वन पर पैट कमिंस हैं। उसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा, कमलेश नागरकोटि, संदीप वारियर और शिवम मावी शामिल हैं। जिनके बारे में बताते हुए मिल्स ने कहा, "पैट, हैरी, लॉकी और आंद्रे के साथ युवा भारतीय गेंदबाजों को देखते हुए, मुझे कहना चाहिए कि हमारे पास वाकई कुछ रीयल पॉवर है, जिसे बस हमे सही दिशा देनी होगी।"

ये भी पढ़ें - 'सभी को पता है कि पाकिस्तान में किस दर्जे की सुरक्षा मिलती है', इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर बोले मिस्बाह

मिल्स ने अंत में कहा, "हमारे पास तेज गेंदबाजों की काफी लम्बी कतार है। मेरे ख्याल से कमिंस काफी शानदार गेंदबाजी करने वाले हैं और वो जब भी करियर खत्म करेंगे तो एक स्टार गेंदबाज होंगे। वो भी बस 26 से 27 साल के ही है और हमे उनसे काफी उम्मीदें हैं। इस समय बिना किसी सवाल के वो बेस्ट गेंदबाज है। उसे अतीत में बहुत इंजरी हुई हैं लेकिन अभी वो पूरी तरह से फिट है। वो एक महान टीम खिलाड़ी है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement