Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2020 : इरफ़ान पठान ने बताये 3 युवा खिलाड़ियों के नाम जो इस सीजन में मचा सकते हैं धमाल

टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने 3 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताय इहें जो इस आईपीएल में धमाल मचाकर अपना नाम बना सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 11, 2020 13:41 IST
Irfan Pathan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Irfan Pathan

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस लीग में हर साल कई युवा खिलाड़ी निकलकर सामने आते हैं और करोडो क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में अपनी जगह बनाते हैं। यही कारण है कि आईपीएल को युवा और गुमनाम खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफ़ॉर्म माना जाता है। इस लीग से ही रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, जसप्रित बुमराह, दीपक चाहर, और ऋषभ पंत जैसे ना जाने कितने क्रिकेटर निकलकर आगे आए और टीम इंडिया के लिए भी खेले हैं। 

इसी तरह साल 2008 से शुरू हुआ युवाओं के इस लीग में चमकने का सिलसिला आज भी जारी है। इस सीजन में भी फैंस को कई ऐसे युवा खिलाड़ी देखने को मिलेंगे जिनका नाम तक उन्होंने  नहीं सुना होगा। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने 3 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताय इहें जो इस आईपीएल में धमाल मचाकर अपना नाम बना सकते हैं। 

इरफान पठान ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, "इस आईपीएल में तीन युवाओं को देखने में मजा आएगा। यशस्वी जयसवाल ( राजस्थान रॉयल्स ), रवि बिश्नोई ( किंग्स इलेवन पंजाब ), और अब्दुल समद ( सनराइजरस हैदराबाद )। मुझे पूरा यकीन है कि ये तीनों खिलाड़ी न सिर्फ अपनी फ्रेंचाईजी को खुश करेंगे बल्कि आगे चलकर टीम इंडिया में भी जगह बनाना चाहेंगे। इनमें से आप किसे सेलेक्ट करेंगे?" 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : शुभमन गिल ने किया खुलासा, IPL डेब्यू मैच में शाहरुख़ खान ने दी थी ये सलाह

गौरतलब है कि यशसवी जायसवाल और रवि बिश्नोई दोनों खिलाड़ी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था। हलांकि भारत इस विश्वकप के फ़ाइनल मैच में बांग्लादेश से हार गया था। मगर सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशसवी जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया था। ऐसे में वो राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - KKR के सीईओ को है उम्मीद, पहले मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

वहीं रवि बिश्नोई लेग स्पिन गेंदबाज हैं जो कि शानदार गुगली भी डाल लेते हैं। रवि ने अंडर 19 विश्वकप में तमाम बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया था। ऐसे में वो अपनी वैराईटी गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से धमाल मचाना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं शोएब अख्तर, पीसीबी से हो रही है चर्चा

जबकि अंत में जम्मू एंड कश्मीर राज्य से एक मात्र खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल 2020 में खेलने वाले अब्दुल समद ने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया था। वो अंत में फिनिशर की भूमिका निभाकर तेजी से रन बटोर सकते हैं जबकि स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अब्दुल ने अपना काफी क्रिकेट इरफ़ान पठान के सानिध्य में ही जम्मू एंड कश्मीर की तरफ से सीखा है। जब वो इस टीम के मेंटर थे। समद ने घरेलू टी20 क्रिकेट में 40 की औसत व 136 के तेज स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ऐसे में इस आईपीएल उन पर भी नजरें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement