Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : शुभमन गिल ने किया खुलासा, IPL डेब्यू मैच में शाहरुख़ खान ने दी थी ये सलाह

शुभमन गिल ने आईपीएल में अपने डेब्यू के बारे में बताया कि टीम के मालिक शाहरुख़ खान ने उन्हें क्या सलाह दी थी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2020 8:48 IST
Shubman Gill With Shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER-@KKRIDERS Shubman Gill With Shahrukh Khan

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से होगा। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमें दुबई पहुँच चुकी हैं और मैदानों में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल में अपने डेब्यू के बारे में बताया कि टीम के मालिक शाहरुख़ खान ने उन्हें क्या सलाह दी थी। जो आत्मविश्वास बढाने के काफी काम आई थी। 

पीटीआई - भाषा को दिए इंटरव्यू में शुभमन गिल ने पाने डेब्यू मैच को याद करते हुए बताया कि टीम के मालिक शाहरुख़ खान बहुत बड़े प्रेरणा कारक हैं। गिल ने कहा, "जब मैं पहली बार उनसे ( शाहरुख़ ) मिला तो शायद मैं पहला मैच भी खेलने जा रहा था। वो मेरे पास आए और बोले बाद मैदान में जाओ और अपन खेल खेलो। इस तरह किसी भी युवा खिलाड़ी को अगर कोई मालिक आ कर सलाह देता है और निडर बनाता है। जिससे आत्मविश्वास बढ़ता है। ये काफी बड़ी चीज है।"

ये भी पढ़ें - KKR के सीईओ को है उम्मीद, पहले मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

वहीं केकेआर के लिए शुभमन गिल बल्लेबाजी में किसी भी नम्बर पर खेल चुके हैं। ऐसे में जब उनसे इस साल ओपनिंग करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "अगर मुझे विकल्प दिया गया तो मैं जरूर ओपनिंग करना पसंद करूंगा। 

इसके आगे जब गिल से मैच के दौरान दिमाग में क्या चल रहा होता है। किसी तरह के प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्हने बेबाकी से कहा, "मेरे दिमाग में बस एक ही चीज रहती है। जिस भी टीम से मैं खेल रहा हूँ उसे मैच जिताना है।"

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं शोएब अख्तर, पीसीबी से हो रही है चर्चा

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल इस बार देश से बाहर यूएई में खेला जा रहा है। जहां की पिच ऐसा माना जा रहा है कि स्पिन गेंदबाजों के काफी मुरीद है। ऐसे में जब गिल से भारतीय पिचों और यूएई की पिचों में अंतर व तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि हमें किसी भी प्रकार के विशिष्ट बल्ले (वजन के मामले में) को बदलने की आवश्यकता है, क्योंकि भारत में हम धीमी पिचों पर खेलने के आदी हैं। आपको यहाँ के माहौल में ढलने की आवश्यकता है और मेरा मानना है कि मैं सभी प्रकार की पिचों पर खेल सकता हूं।"

बता दें कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में केकेआर अपने अभियान की शुरुआत 23 सितंबर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगा। जिसमें गिल के उपर भी सभी फैन्स की निगाहें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement