1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : यूएई जाने से पहले 5 बार कोरोना टेस्ट से गुजरेंगे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी

IPL 2020 : यूएई जाने से पहले 5 बार कोरोना टेस्ट से गुजरेंगे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी

आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी एक जगह एकत्रित होना शुरू हो गए हैं। कई घरेलू खिलाड़ी मुंबई आ गए हैं और कुछ अगले सप्ताह तक आ जाएंगे।

IANS IANS
Published on: August 04, 2020 13:36 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians

नई दिल्ली| आईपीएल की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी एक जगह एकत्रित होना शुरू हो गए हैं। कई घरेलू खिलाड़ी मुंबई आ गए हैं और कुछ अगले सप्ताह तक आ जाएंगे। भारतीय स्टार भी अगले सात-आठ दिन में टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि खिलाड़ियों का आना शुरू हो गया है और इस तरह से सख्त नियम बनाए गए हैं कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कोरोनावायरस से संक्रमित न हो।

उन्होंने कहा, "घरेलू खिलाड़ियों का आना शुरू हो गया है और इन सभी को 14 दिन क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है। उन्हें बाहर तब ही आना होगा जब उनका कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। इसके अलावा सभी तरह की सुविधाएं कमरे के अंदर ही दी जाएंगी।"

अधिकारी ने बताया, "भारतीय खिलाड़ीयों के भी जल्दी आने की संभावना है और उन्हें भी क्वारंटीन के नियम से गुजरना होगा। एक बार जब खिलाड़ी का क्वारंटीन समय खत्म होगा वो मैदान पर ट्रेनिंग शुरू कर सकता है।"

कोविड-19 के टेस्ट को लेकर जब अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने से पहले खिलाड़ियों के पांच कोविड-19 टेस्ट होंगे।

उन्होंने कहा, "हमने खिलाड़ियों से कहा कि वह मुंबई आने से पहले अपने-अपने शहरों में दो राउंड कोविड-19 टेस्ट कराएं। और फिर हम तीन राउंड के टेस्ट कराएंगे जो हमें लगता है कि काफी होंगे। एक या दो मामले ऐसे भी हो सकते हैं कि जहां सही सुविधाएं न हों और खिलाड़ी एक टेस्ट ही करा पाए, लेकिन हम कुल मिलाकर आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने से पहले पांच राउंड के कोविड-19 टेस्ट कराएंगे, खिलाड़ियों के भी स्टाफ के भी।"

अधिकारी से जब मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मुश्किल समय है और फ्रेंचाइजी का मानना है कि बीसीसीआई के साथ काम करना जरूरी है।

उन्होंने कहा, "हम बीसीसीआई की एसओपी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हम समझते हैं कि यह मुश्किल समय है और बोर्ड पर पहले से ही काफी दबाव है। हमने भी अपना रोडमैप बना लिया कि हम टूर्नामेंट में किस एप्रोच के साथ जाएंगे और इसे बीसीसीआई की एसओपी के साथ मिलाकर लागू करेंगे, जो हमे अगले कुछ दिनों में मिल जाएगी। धैर्य ही कुंजी है क्योंकि इस तरह की चीज के लिए कोई भी तैयार नहीं था।"

यूएई रवाना होने के सवाल पर अधिकारी ने कहा, "देखते हैं, शायद 21 या 22 अगस्त तक। अंतिम तारीख अभी तय नहीं गई है। आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक के बात स्थिति साफ हो जाएगी।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker