Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के रूप में SRH में शामिल हुए जेसन रॉय

हैदराबाद की टीम ने मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के रूप में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 31, 2021 18:34 IST
IPL 2021: Jason Roy joins SRH as Replacement of Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2021: Jason Roy joins SRH as Replacement of Mitchell Marsh

आईपीएल 2021 के लिए डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के रूप में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है। हाल ही में मिशेल मार्श ने आईपीएल का आगामी सीजन का हिस्सा ना बनने का फैसला लिया है। रिपोर्ट थी कि मार्श आईपीएल के दौरान कोविड-19 को लेकर बने प्रॉटोकॉल में नहीं रहना चाहते जिस वजह से उन्होंने आईपीएल खेलने से इनकार कर दिया है। हैदराबाद ने रॉय को 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया है।

रॉय ने हाल ही में भारत के खिलाफ संपन्न हुई सीरीज में अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जहां उन्होंने 5 मैचों में 144 रन बनाए थे, वहीं तीन वनडे में उन्होंने 115 रन जोड़े थे।

रॉय ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2017 में गुजरात लॉयन्स की टीम से खेलते हुए किया था। वहीं 2018 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) की टीम का हिस्सा थे। रॉय ने कुल मिलकर अभी तक 8 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 91* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 179 रन बनाए हैं। 

अब देखने वाली बात यह होगी कि आईपीएल 2021 में जेसन रॉय को खेलने का मौका मिलता है या नहीं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हैदराबाद की टीम में पहले से ही डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, राशिद खान और जेसन होल्डर के रूप में कई नामी खिलाड़ी है। जैसा कि नियम है कि एक टीम मुकाबले में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही उतर सकती है, ऐसे में रॉय को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद स्क्वाड: डेविड वॉर्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरेस्टो, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बेसिल थाम्पी, जगदीशा सुचित, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement