Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2021 : जानें कौन है रजत पाटीदार, जिसने 49 गेंदों में तूफानी शतक जड़ बनाई RCB की Playing XI में जगह

मैक्सवेल और काइल जैमिंसन की प्रतिभा से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है कि विराट कोहली ने रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों दी है और इस खिलाड़ी में क्या खास बात है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2021 19:34 IST
who is Rajat Patidar, who scored a stormy century in 49 balls, place in RCB's playing XI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RCBTWEETS who is Rajat Patidar, who scored a stormy century in 49 balls, place in RCB's playing XI

आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। आरसीबी ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में ग्लेन मैक्सवेल के साथ काइल जैमिंसन और रजत पाटीदार को जगह दी है।

मैक्सवेल और काइल जैमिंसन की प्रतिभा से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन हर कोई यह जानना चाहता है कि विराट कोहली ने रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों दी है और इस खिलाड़ी में क्या खास बात है।

तो बता दें, जत पाटीदार मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं और उन्होंने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए सबसे अधिक आठ मैचों में 713 रन थे। उनकी रन बनाने की इस खूबी को देखते हुए आरसीबी ने 20 लाख रुपए में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

हाल ही में आरसीबी के ट्रेनिंग कैंप में दो प्रैक्टिस मैच भी हुए थे जिसमें पाटीदार ने अपने बल्ले से रन बनाकर कोहली को काफी प्रभावित किया। पहले प्रैक्टिस मैच में जहां उन्होंने 35 गेंदों पर 54 रन बनाए, वहीं दूसरे प्रैक्टिस मैच में उन्होंने 49 गेंदों पर 104 रन की तूफानी पारी खेल डाली। पाटीदार को इस मेहनत का फल अब आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में शामिल होकर मिला है। अब देखना होगा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ वह किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (सी), रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), क्रिस लिन, मार्को यानसन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement