Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : पंजाब की टीम में चुने जाने के बाद शाहरुख़ खान ने बताया क्या है उनकी ताकत

25 वर्षीय शाहरूख जब करीब 14 साल के थे तो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स जूनियर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का अवॉर्ड जीता था।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 19, 2021 14:21 IST
Shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @SPORTZFIRST Shahrukh Khan

नई दिल्ली| आईपीएल 2021 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये में बिके बल्लेबाज शाहरूख खान का कहना है कि उनमें बड़े शॉट्स मारने की क्षमता है। पंजाब किंग्स ने तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरूख को चेन्नई में हुई नीलामी में अपनी टीम में शामिल किया। शाहरूख का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

25 वर्षीय शाहरूख जब करीब 14 साल के थे तो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स जूनियर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का अवॉर्ड जीता था। शाहरूख ने आईएएनएस से कहा, "मेरी मम्मी की बहन शाहरूख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं तो उन्होंने मेरा नाम उनके ऊपर रख दिया।"

शाहरूख ने तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ क्र्वाटर फाइनल मुकाबले में 19 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए थे। इसके अलावा शाहरूख ने फाइनल मुकाबले में बड़ौदा के खिलाफ सात गेंदों में नाबाद 18 रन बनाए थे। तमिलनाडु ने यह मुकाबला जीत खिताब जीता था।

शाहरूख ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरे अंदर बड़े शॉट्स खेलने की प्राकृतिक क्षमता है। मैं इस पर काम करता हूं और इसमें और सुधार करने की कोशिश करता हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने अंडर-13 वर्ग से खेलना शुरु किया और मुझे लगा कि मैं क्रिकेट में अपना करियर बना सकता हूं। अपने आयु वर्ग में मैंने बहुत रन बनाए इससे मुझे मदद तथा प्रेरणा मिली जिससे मैं अपने खेल को अगले स्तर पर ले जा सकूं।"

तमिलनाडु की ओर से पांच प्रथम श्रेणी, 20 वनडे और 31 घरेलू टी20 मैच खेलने वाले शाहरूख ने कहा, "जब मैं कम उम्र का था तो ऑफ स्पिन गेंदबाजी करता था। लेकिन पिछले कुछ दो वर्षो से मैं तेज गेंदबाजी करने लगा।"

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2021 : सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, अर्जुन तेंदुलकर और पुजारा को भी मिला खरीदार

तमिलनाडु के सीनियर चयनकर्ता और शाहरूख के करियर के शुरुआती कोच रहे आर वेंकटेश ने बताया कि शाहरूख 10-15 वर्ष की उम्र से ही काफी अच्छे ऑलराउंडर थे। वेंकटेश ने आईएएनएस से कहा, "शाहरूख काफी अच्छे ऑलराउंडर थे और काफी कम उम्र से ही गेंद को अच्छे से हिट करते थे। उन्होंने तमिलनाडु के लिए आयु वर्गो के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

यह भी पढ़ें- टॉप ऑर्डर, गेंदबाज और विकेटकीपर नहीं, ऑक्शन में इस कैटेगरी के खिलाड़ियों पर खर्च गए सबसे अधिक रकम

उन्होंने कहा, "सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सत्र में शाहरूख के प्रदर्शन को देखते हुए हमें पता था कि इस आईपीएल में उन्हें अच्छी कीमत पर खरीदा जाएगा। वह लंबे प्रारूप में भी खेल सकते हैं। उनके पास किसी भी हालात में खेलने की क्षमता है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सबसे महंगे क्रिस मॉरिस समेत राजस्थान ने खरीदे 8 नए खिलाड़ी, यहाँ देखें पूरी टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement