1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

समाचार एंजेसी एनआई से बात करते हुए गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा कि शेड्यूल को अंतिम मंजूरी जीसी की बैठक में दी जाएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2021 17:27 IST
Dhoni, Kohli, Rohit, IPL, BCCI- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा जल्द ही किए जाने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक 9 अप्रैल को टूर्नामेंट की शुरुआत हो सकती है जबकि 30 मई को इसका फाइनल खेला जाएगा। हालांकि आधिकारिक रूप से किसी भी तरह के शेड्यूल की घोषणा नहीं की गई है लेकिन कहा जा रहा है कि गवर्निंग काउंसिल के पास एक प्रस्ताव भेजा गया है।

समाचार एंजेसी एनआई से बात करते हुए गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा कि शेड्यूल को अंतिम मंजूरी जीसी की बैठक में दी जाएगी लेकिन जो प्रारूप भेजा गया है उसमें 9 अप्रैल से टूर्नामेंट से शुरुआत हो रही है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 4th Test : भारत के खिलाफ 3-1 से सीरीज गंवाने के बाद छलका जो रूट का दर्द

इसके अलावा 14वें सीजन के लिए अभी वेन्यू को भी नहीं चुना गया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ही आईपीएल के 14वें सीजन के लिए सभी वेन्यू की घोषणा की जाएगी।

गवर्निंग काउंसिल के सूत्र ने कहा, ''हमने अभी तक बैठक के लिए दिन तय नहीं किया है लेकिन बैठक अगले सप्ताह होगी। प्रस्ताव के अनुसार, आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।''

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

जीसी सदस्य ने यह भी बताया कि पूरे आईपीएल को किसी एक शहर में आयोजित किया जाने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चार से पांच शहरों में लीग खेलने का विकल्प तलाश रहा है।

वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि आईपीएल का 14वां सीजन एक से अधिक शहरों में खेला जा सकता है लेकिन इसके लिए सहमति का होना जरूरी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker