1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : किस मैदान पर और कहाँ खेला जा सकता है IPL का आगामी 14वां सीजन, सामने आया ये प्लान

IPL 2021 : किस मैदान पर और कहाँ खेला जा सकता है IPL का आगामी 14वां सीजन, सामने आया ये प्लान

बीसीसीआई और आईपीएल के अधिकारीयों के बीच आगामी सीजन को भारत में कराने पर विचार विमर्श जारी है। जिसमें ये खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2021 के सभी लीग मैच मुम्बई में कराए जा सकते हैं।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2021 13:40 IST
IPL TROPHY- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL TROPHY

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के आगामी 2021 सीजन के लिए चेन्नई में हाल ही में मिनी ऑक्शन संपन्न हो चुका है। जिसमें कई खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात की गई , हालंकि इसी बीच भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) और आईपीएल के अधिकारीयों के बीच आगामी सीजन को भारत में कराने पर विचार विमर्श जारी है। जिसमें ये खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2021 के सभी लीग मैच मुम्बई में कराए जा सकते हैं।  

इस बात की जानकारी आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स के सहमालिक पर्थ जिंदल ने चेन्नई में आईपीएल की नीलामी के बाद ईएसपीऍन क्रिकइन्फो को देते हुए कहा, " मैंने जो भी सुना व देखा है उसके मुताबिक़ यही कह सकता हूँ कि आगामी आईपीएल पहले तो भारत में होगा और उसके सारे लीग मैच मुम्बई में खेले जा सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब भारत में इंग्लैंड दौरा करने आ सकता है और सैय्यद मुश्ताक व विजय हजारे ट्राफी खेली जा सकती हैं तो फिर मुझे नहीं लगता कि अब आईपीएल देश से बाहर होने जा रहा है।"

ये भी पढ़ें - क्या इस बार मुस्ताफिजुर रहमान को मिलेगी आईपीएल खेलने की इजाजत? बोर्ड ने दिया ये जवाब

वहीं जिंदल ने आगे कहा, "मेरे विचार से बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि एक ही शहर में सारे लीग मैच करा दिए जाए जबकि दूसरे शहर में प्लेऑफ के मुकाबले कराए जाए। यही कारण है कि मुम्बई में सारे लीग मैच कराए जा स्टेक हैं क्योंकि वहाँ पर तीन इंटरनैशनल ग्राउंड  (वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबॉर्न स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम) हैं, जहां प्रैक्टिस करने की सुविधाएं उपलब्ध हैं। अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम नॉकआउट की मेजबानी करेगा, हालांकि यह सब असत्यापित है, मैंने जो सुना वही बता रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - ISL-7 : शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से जमशेदपुर के खिलाफ उतरेगा मुंबई सिटी

बता दें कि देश में पिछले साल कोरोना माहामारी चरम पर होने के कारण आईपीएल के 2020 सीजन को देश से बाहर युएई में कराया गया था। जिसमें मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली को हराकर खिताब पर 5वीं बार कब्ज़ा किया था। ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बार फैंस को आईपीएल देश में ही देखने को मिलेगा इतना ही नहीं उनकी मैदान में एंट्री को लेकर भी तैयारियां जारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड