Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आईपीएल ऑक्शन 2020 इन खिलाड़ियों की लगी सबसे महंगी बोली, हुई करोड़ों की बारिश

टीमों की इस बीडिंग वॉर में फायदा खिलाड़ियों का हुआ और उनपर करोड़ों रुपए की वर्षा हुई। इस नीलामी में सबसे महंगे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 20, 2019 0:01 IST
Most Expensive Player In Ipl Auction 2020, Pat Cummins, Shimron hetmyer, Piyush Chawla, Nathan Coult- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL Auction 2020 Most Expensive Player Pat cummins Glenn Maxwell Shimron hetmyer

कोलकाता में हुई आईपीएल 2020 की नीलामी समाप्त हो गई है। इस नीलामी में सभी टीमों ने करोड़ों रुपए लुटाकर बेस्ट से बेस्ट खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल किए। टीमों की इस बीडिंग वॉर में फायदा खिलाड़ियों का हुआ और उनपर करोड़ों रुपए की वर्षा हुई। इस नीलामी में सबसे महंगे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस रहे, उन्हें दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम कोलकाता नाइट राइटर्स ने 15 करोड़ 50 लाख रुपए की मोटी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।

इसके बाद दूसरे नंबर पर सबसे महंगे खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल रहे। मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा। मैक्सवेल अभी मानसिक रोग की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं यह रकम देखकर उन्हें खुशी बहुत हुई होगी।

आरसीबी हर बार अपने गेंदबाजी की खामियों की वजह से चर्चा में रहती है, इस वजह से उन्होने इस बार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को अपनी टीम में 10 करोड़ रुपए की मोटी रकम चुकार शामिल किया है। इस नीलामी में मॉरिस तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

वहीं आईपीएल नीलामी में डेब्यू करने वाले वेस्टइंडीज के धाकड़ गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल पर करोड़ों की बारिश हुई और वो सबसे महंगे खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर रहे। कॉट्रेल को पंजाब की टीम ने 8.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया।

इस लिस्ट में पांचवा नंबर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर नाथन कुल्टर नाइल का रहा। मुंबई की टीम ने इस नीलामी में सबसे अधिक बोली कुल्टर नाइल पर लगाई। कुल्टर नाइल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी सक्षम है। कुल्टर नाइल को मुंबई ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा।

मौजूदा भारत और वेस्टइंडीज सीरीज में विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरन हेटमायर ने सबको प्रभावित किया है। उनका प्रदर्शन रंग लाया और नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उनपर 7.75 करोड़ रुपए की बोली लगाई। इस तरह हेटमायर छठें सबसे महंगे खिलाड़ी बनें।

वहीं कोलकाता से रिलीज किए गए पीयूष चावला इस लिस्ट में 7वें स्थान पर रहे। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 कोरड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। चेन्नई की पिच धीमी होती है इस वजह से सीएसके ने चावला पर पैसा लगाया। बता दें, भारतीय खिलाड़ियों में चावला सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं।

इस सूची में 8वें स्थान पर सैम कुर्रन रहे जिन्हें सीएसके ने 5.5 करोड़ रुपए में खरीदा वहीं आठवें और 9वें स्थान पर इयोन मोर्गन और मार्कस स्टॉयनिस रहे जिन्हें क्रमश: केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ और 4.80 करोड़ रुपए में खरीदा।

देखें पूरी लिस्ट

पैट कमिंस (केकेआर) - 15.5 करोड़

ग्लेन मैक्सवेल (KXIP) - 10.75 Cr

क्रिस मॉरिस (RCB) - 10 Cr

शेल्डन कॉटरेल (KXIP) - 8.5 करोड़

नाथन कूल्टर-नाइल (एमआई) - 8 करोड़

शिमरोन हेटमेयर (डीसी) - 7.75 करोड़

पीयूष चावला (सीएसके) - 6.75 करोड़

सैम क्यूरन (सीएसके) - 5.5 करोड़

इयोन मॉर्गन (केकेआर) - 5.25 करोड़

मार्कस स्टोनिस (डीसी) - 4.8 करोड़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement