Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL: गोयनका ने कहा धोनी अब भी पुणे टीम का अहम अंग हैं

नयी दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर स्टीवन स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी सौंपना भले ही भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को नागवार गुजर रहा हो लेकिन टीम मालिक और कप्तान ने आज यहां स्पष्ट

Bhasha Bhasha
Published on: March 30, 2017 16:28 IST
Rahane, Dhoni, Smith- India TV Hindi
Rahane, Dhoni, Smith

नयी दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर स्टीवन स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी सौंपना भले ही भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को नागवार गुजर रहा हो लेकिन टीम मालिक और कप्तान ने आज यहां स्पष्ट किया कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अब भी उनकी टीम का अहम अंग है और टीम चयन में उन्होंने अहम भूमिका निभायी। 

पुणे टीम पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी थी और दसवें सत्र से पहले टीम मैनेजमेंट ने धोनी को कप्तानी से हटाकर सबको चौंका दिया था। आज यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका और कप्तान स्मिथ को धोनी से जुड़े सवालों से जूझना पड़ा। 

गोयनका से पूछा गया कि टीम के इस महत्वपूर्ण आयोजन में धोनी क्यों नजर नहीं आ रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि वह तीन अप्रैल को टीम से जुड़ैंगे। 

गोयनका ने कहा, अभी लीग शुरू नहीं हुई है और हमारा पहला मैच छह अप्रैल को है और तीन से धोनी हमारे साथ होंगे। मुझे पूरा विश्वास है उनका आउटपुट बहुत अच्छा होगा। टीम के फैसलों में की उनकी भागीदारी रही है। स्टीव और धोनी लगातार संपर्क में रहे हैं। टीम चयन में भी वे साथ में रहे हैं। यह पूरी तरह से आपसी सहमति से हुआ है। 

गोयनका से बज पूछा गया कि आखिर धोनी को हटाने की क्या वजह थी, उन्होंने कहा, कप्तानी पर बहुत चर्चा हो चुकी है और जितना जिसको कहना था कह दिया। जितनी बार मैंने माही से बात की उतनी बार में मुझे कुछ सीखने को मिला। मैं एक इंसान, एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में उनका बहुत सम्मान करता हूं। टीम पूरी तरह से एकजुट है। यह नया सत्र है और नया कप्तान है और हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

स्मिथ ने भी कहा कि वह कप्तान बनने के बाद धोनी के संपर्क रहे और उनका रवैया सहयोगात्मक रहा। उन्होंने कहा, मैंने उनसे बात की। मैंने उन्हें कुछ संदेश भी भेजे और मुझे संदेश किये। धोनी का रवैया बहुत सहयोगी रहा। कप्तान बनने से मेरे किसी के साथ पेशेवर संबंध नहीं बदलेंगे। 

पुणे टीम के सीनियर खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे ने भी कहा कि धोनी की उपस्थिति ही टीम के लिये काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनसे टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को सीख मिलेगी। 
रहाणे ने कहा धोनी भाई जैसे खिलाड़ी किसी भी टीम में हो वे प्रेरणादायी होते हैं। भारतीय हों या विदेशी सभी उनसे काफी कुछ सीखते हैं और मेरी बात से सभी सहमत हों। वह भले ही कप्तान नहीं हो लेकिन मैच से पहले या मैच के दौरान वह क्या सोचते हैं उनसे इससे सीखने को मिलेगा। उनसे बात करने का वक्त मिलता है तो उससे सीख लेने की कोशिश करते हैं। इस बार भी हम उनके दिमाग को समझने की कोशिश करेंगे। 

इन दोनों खिलाडि़यों ने इसके साथ ही कहा कि उनकी टीम आईपीएल के लिये पूरी तरह से तैयार है। इस अवसर पर बेन स्टोक्स का भी टीम में स्वागत किया गया जो इस अवसर पर उपस्थित थे। 

स्मिथ ने कहा मैं आज यहां आकर बहुत खुश हूं। मैं पिछले कुछ समय से भारत में हूं। हमने हाल में टेस्ट सिरीज़ समाप्त की और अब मैं आईपीएल को लेकर उत्साहित हूं। हमारे पास बहुत अच्छी टीम हैं और हम इस आईपीएल में सफल होने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

रहाणे ने कहा हमारे पास मजबूत टीम है। कुछ नये चेहरे हैं। बेन स्टोक्स भी यहां है और हम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये आश्वस्त हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करूंगा। 

बेन स्टोक्स ने कहा मोटी कीमत पर खरीदे जाने के कारण उन दबाव रहेगा। उन्होंने कहा बहुत अच्छा अवसर है और यह मेरा पहला आईपीएल मैं और बहुत उत्साहित हैं और उम्मीद है कि यह मेरे लिये अच्छा सत्र रहेगा और हमारी टीम ट्राफी जीतने में सफल रहेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement